सिद्धू, कपिल, गावसकर और आमिर को भेजा इमरान खान ने न्योता

साभार: विकिपीडिया

पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी की शानदार जीत के बाद अब पार्टी के नेता इमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम के लिए इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने भारतीय हस्तियों को भी न्योता भेजा है।

इमरान खान के इस शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय क्रिकेट की नामचीन हस्तियों के साथ-साथ बॉलिवुड के स्टार को भी न्योता दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, भारत के उन क्रिकेटर्स को न्योता दिया गया है, जो इमरान खान के दौर में क्रिकेट खेला करते थे। इस लिस्ट में कपिल देव, सुनील गावसकर और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम शामिल है। इसके अलावा बॉलिवुड के स्टार आमिर खान को न्योता दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अपने इस शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करना चाहते हैं, लेकिन फिलहाल इस पर तस्वीर साफ नहीं है।

हालांकि पीटीआई अगले आयोजित होने वाली इस ओथ सेरिमनी के लिए गैर-सरकारी अतिथियों को न्योता पहले ही भेज चुकी है और उसने अपने विदेश मंत्रालय से विदेशों के मुखियाओं को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए सुझाव मांगा है।

बता दें आम चुनावों में इमरान की पार्टी पीटीआई को 272 सीटों वाली नैशनल असेंबली में 116 सीटें मिली हैं। खान को सरकार बनाने के लिए 137 सीटों के जादुई आंकड़े की जरूरत है। इसके लिए पीटीआई पाकिस्तान के छोटे दलों के साथ मिलकर गठबंधन सरकार चलाने को तैयार है।