सामने आये उमर खालिद पर हमला करने वाले दो लोग

साभार: ट्विटर/उमर खालिद

हरियाणा के रहने वाले दो युवाओं ने केंद्रीय दिल्ली में संविधान क्लब के बाहर जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद पर हुए हमले की ज़िम्मेदारी ली है।

कथित आरोपियों की पहचान दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल के रूप में हुई,  इस हमले की ज़िम्मेदारी लेते हुए इन दो लोगों ने एक वीडियो पोस्ट किया है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक वो इस वीडियो कि जांच कर रहे हैं।

कतिथ हमलावरों का जो वीडियो सामने आया है उसमे दोनों युवक जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं उस वीडियो को पूरी तरह दिखाया भी नहीं जा सकता है। लेकिन उमर पर हमले के वक़्त जो लोग उनके साथ जो लोग मौजूद थे, उन्हें भी ऐसा लगता है की वीडियो में दिखने वाला काली शर्ट वाला आदमी बहुत हद तक हमलावर जैसा ही है।

वीडियो में दिखाई देने वाले दोनों शख्स खुद को हरियाणा का बता रहे हैं। उन्होंने हाँथ में तिरंगा लिया हुआ है। फिर वीडियो कि शुरुआत इंक़लाब ज़िंदाबाद, वन दे मातरम और भारत माता कि जय से करते हैं।

आगे वो बोलते हैं यही बातें ये जेएनयू वाले गद्दार नहीं बोलते हैं। हमें सर्वोच्च न्यायालय और भारत के संविधान पर पूरा भरोसा है। मगर इन लोगों को नहीं है, बस इसी बात का हमें गुस्सा है और इन पागल कुत्तों को अब हम समझाना चाहते हैं। हमारे बड़े बुज़ुर्गों ने हरियाणा में हमें यही सिखाया है कि जो कुत्ता पागल हो जाए उसे मार दो।

दोनों युवकों ने दावा किया है कि उमर खालिद पर ये हमला देश को स्वतंत्र दिवस का गिफ्ट था। हम जल्द ही 17 अगस्त को 12 बजे देशभक्त करतार सिंह सराभा के गाँव में जाकर आत्मसमर्पण करेंगे।

इस बीच दिल्ली पुलिस कि तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। मगर सूत्रों का कहना है कि वीडियो दिल्ली पुलिस तक भी पहुंचा है और वीडियो कि सत्यता कि जांच कि जा रही है।