विश्व हिंदू परिषद बंगाल के स्कूलों में चलाएगी लव जिहाद के खिलाफ अभियान

साभार: फेसबुक

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कहा है कि वह लव जिहाद की बुराइयों के खिलाफ पश्चिम बंगाल के स्कूलों और कॉलेजों में इस महीने एक अभियान शुरू करेगा।

वहीं, राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इस कदम की सख्त आलोचना करते हुए कहा है कि वह संघ परिवार के नापाक मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने देगी।

इस बारे में विहिप प्रवक्ता ने कहा कि वे अपनी युवा शाखा, बजरंग दल और महिला शाखा, दुर्गा वाहिनी के साथ लव जिहाद के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम चलाएगा और युवाओं से संपर्क साधने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करेगा।

उन्होंने कहा, ‘हम इस महीने के मध्य से राज्य में लव जिहाद की बुराइयों के खिलाफ एक राज्यव्यापी अभियान शुरू करेंगे। यह अभियान युवाओं को इस बारे में जागरूक करेगा कि किस तरह से लव जिहाद का इस्तेमाल हमारी हिन्दू बहनों को निशाना बनाने के लिए किया जा रहा है। हम विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में जाएंगे तथा पर्चे बांटेंगे।

विहिप के वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह संगठन प्रेम के खिलाफ नहीं है, बल्कि यह हिंदू लड़कियों को धर्मांतरण के लिए इसे एक प्रलोभन के रूप में इस्तेमाल किए जाने के विचार के खिलाफ है।

उन्होंने कहा, ‘हमारा मकसद इस बारे में हिंदू लड़कियों और उनके माता पिता के बीच जागरूकता पैदा करना है।हालांकि  इस मुद्दे पर प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

वहीं, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी माकपा तथा कांग्रेस ने राज्य में कथित तौर पर अशांति पैदा करने और इस कदम के जरिए राज्य के लोगों को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश करने को लेकर विहिप की सख्त आलोचना की।

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि विहिप, भाजपा और आरएसएस पिछले कुछ बरसों से धर्म के आधार पर राज्य के लोगों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन जब तक यहां तृणमूल कांग्रेस है, संघ परिवार के नापाक मंसूबों को कायमाब नहीं होने दिया जाएगा।