विराट कुष्ती का हुआ आयोजन

F mANO fजि़ला फैज़ाबाद , पूरा ब्लाॅक की ग्राम पंचायत तिहुरा मांझा में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के 77वें जन्मदिन पर रविवार को सुबह विराट दंगल का आयोजन ग्रामवासियों की ओर से किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेष यादव के बेहद करीबी जि़ले के युवा सपा नेता अजय यादव ने फीता काटकर किया।
इस विराट दंगल में पूर्वांचल के जि़लों से लगभग 50 जोड़ों से भी अधिक पहलवानों ने अखाड़े में कुष्ती खेलकर लोगों का दिल जीत लिया। इस दौरान मुख्य अतिथि, जि़ले के युवा दिलों की धड़कन युवा सपा नेता अजय यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि कुष्ती हमारे सनातन खेल का प्रतीक है, इसे जीवंत रखना होगा। उन्होने कुष्ती को बढ़ावा देने की बात कही।
विराट दंगल में हलकारा पुरवा के पहलवान संजय यादव ने नंदिनी नगर काॅलेज के करन कुमार को काफी ज़ोर आज़माइश के बाद पटखनी दी। जबकि टाण्डा के पहलवान रियासत अली और अयोध्या के पहलवान अनिरुद्धदास के मध्य सात मिनट का दमदार मुकाबला बराबर पर ही खत्म हुआ। अयोध्या हनुमानगढ़ी के राजेषदास पहलवान ने नंदिनी नगर के पहलवान मनोज को चित कर खूब वाहवाही बटोरी।
इनामी कुष्ती में जीते व हारे सभी पहलवानों को नगद धनराषि देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन अयोध्या के पहलवान घनष्यामदास और रेफरी की भूमिका पहलवान रामदेव यादव ने की।