विराट का कमाल, पहला मैच जीता भारत

f virat-kohliNDTV
फोटो साभार-एपी
एडिलेड में फहरता तिरंगा फोटो साभार-एपी
एडिलेड में फहरता तिरंगा
फोटो साभार-एपी

एडिलेड। वन डे मैच में आॅस्ट्रेलिया से सीरीज़ गंवाने के बाद भारतीय टीम टी-20 में सुधरी हुई नज़र आ रही है। अपने पहले मैच में बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों के शानदार खेल की बदौलत भारत ने आॅस्ट्रेलिया को 37 रन से हरा दिया।
पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने तीन विकेट खोकर 188 रन बनाए। विराट कोहली शानदार फाॅर्म में नज़र आए और 90 रन बनाए। 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आॅस्ट्रेलिया की टीम 19वें ओवर में 151 रन पर ही आॅल आउट हो गई। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने तीन, अश्विन, जडेजा और हार्दिक पाण्डया ने दो-दो विकेट लिए। 90 रन बनाने वाले विराट कोहली को मैन आॅफ दी मैच चुना गया।

महिला टीम ने बनाया रिकाॅर्ड

 (फोटो साभार-एनडीटीवी)
(फोटो साभार-एनडीटीवी)

एडिलेड। पुरूषों के बाद महिला क्रिकेट ने भी भारत को खुशी मनाने का मौका दिया। एडिलेड में खेले गए तीन मैचों की सीरीज़ का पहला मैच भारतीय टीम ने आॅस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराकर जीत लिया है।
भारतीय टीम ने पहले गेंदबाज़ी करते हुए आॅस्टेªलिया को 141 रन पर रोक दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 19वें ओवर में जीत दर्ज कर ली। रन के लिहाज़ से ये अभी तक भारत की सबसे बड़ी जीत है। भारत की तरफ से पूनम ने दो विकेट लिए। श्रृखंला के अगले दो मैच मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे।