विनेश फोगाट ने देश लौटते ही की सगाई, एयरपोर्ट पर सोमवीर को पहनाई अंगूठी

साभार: इन्स्टाग्राम

18वें एशियाई खेलों में कुश्ती में गोल्ड जीतकर इतिहास रचने वालीं विनेश फोगाट   भारत लौटीं और उन्होंने एयरपोर्ट पर ही पहलवान सोमवीर राठी को अंगूठी पहनाकर अपने रिश्ते को औपचारिक रूप से सार्वजनिक कर दिया।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही विनेश ने सोशल मीडिया पर सोमवीर के साथ फोटो डालकर बताया था कि वो उनके जीवनसाथी हैं।

विनेश महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के खिताबी मुकाबले में जापान की युकी इरी को एकतरफा मुकाबले में 6-2 से हराकर एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं थी।

इंडोनेशिया से स्वदेश लौटने के बाद विनेश फोगाट ने 25 अगस्त रात इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवीर को अंगूठी पहनाकर सगाई कर ली। रात करीब 10 बजे तिरंगा ओढ़े विनेश हवाई अड्डे से जब बाहरी निकलीं तो वहां उनके गांव से काफी संख्या में लोग उनके स्वागत के लिए पहुंचे थे जिन्होंने फूलों की बारिश कर उनका स्वागत किया।

दरअसल, 25 अगस्त के दिन विनेश का जन्मदिन भी था और उन्होंने इस मौके पर हवाई अड्डे पर ही केक काटा। चरखी दादरी के बलाली की 24 साल की विनेश और सोनीपत के खरखौदा के सोमवीर ने एक-दूसरे को रिंग पहनाई। इस दौरान विनेश की मां और सोमवीर के परिजन भी मौजूद थे। विनेश ने सगाई की पुष्टि करते हुए कहा की हम जल्दी ही विवाह बंधन में बंधेंगे। विनेश के ताऊ महाबीर फोगाट ने इस मौके पर कहा, ”बच्चे समझदार हो गए हैं और हमने आपसी सहमति से इनकी सगाई करने का फैसला किया।”

बता दें कि सोमवीर राठी भी एक पहलवान हैं और नेशनल लेवल पर कांस्य पदक जीत चुके हैं। फिलहाल वो रेलवे की नौकरी कर रहे हैं और राजस्थान में कार्यरत हैं।