वाराणसी जिले के चनदावती गाँव में करीब तीन महीने से नहीं हो पा रही पानी की निकासी

वाराणसी जिले के ब्लाक चोलापुर, गांव चन्द्रावती में लगभग तीन महीने पहले से अधूरी पाइपलाइन विधाकर छोड़ दिया गया है। जिससे एक ही जगह पानी जमा होकर रुका हुआ है। कहीं से भी पानी निकासी नहीं पा रही है।

मनीष कुमार का कहना है कि यहाँ से वहां तक पूरी नाली जैम पड़ी हुई है बच्चे भी आते जाते है, तो गिर जाते हैं। कई बार बोल चुके हैं लेकिन कोई सुनता ही नही, तो क्या करें अपने से बनवा नहीं देंगें।गड्ढा खोदवाकर अधूरा काम छोड़ दिया है। मैरून ने बताया कि कई नालियों का पानी यहीं मिलता है छोटे-छोटे बच्चे निकलते है तो गिर जाते हैं। अनजान आदमी कोई रात में आक्र गिर जाये, तो क्या होगा? सतीश ने बताया कि यहाँ से वहां तक पूरी नाली में कचरा भरा पड़ा है। गोविन्द जायसवाल का कहना है कि सप्लाई हुई है, काम चल रहा है। आगे जैसे ही बजट आएगा तो काम होगा।

प्रधान का बेटा रमेश प्रसाद ने बताया कि इस महीने बन जायेगा लेकिन बच्चे या बुजुर्ग गिरने जैसी कोई बात नहीं हुई है। नाली खुली हैं लेकिन अभी तक कोई गिरा नहीं है, पर गिर सकता है।

ग्राम पंचायत अधिकारी संजय गुप्ता का कहना है कि मिस्त्री से बात हुई है, तो वो दूसरें काम में लगा हुआ है जैसी ही वो खाली होता है वैसे ही बनवा देंगें। नाली का काम एक हफ्ते में ठीक करवा देंगें।

रिपोर्टर: सुशीला

Published on May 8, 2018