वाराणसी जिले के गाँव नारायनपुर में नाले की सरकारी जमीन पर लोगों ने किया कब्ज़ा, जल्द होगी जाँच

जिला वाराणसी, ब्लाक चिरईगांव, नारायनपुर गांव के कुछ लोगों ने नाले की सरकारी जमीन को खोदकर खेत बना दिया है, जिससे घरों का गंदा पानी गांव में ही भर रहा है। लेखपाल रवीन्द्र का कहना है कि गांव की जमीन लोगों ने कब्जा किया है। प्रधान और गांव के लोग लिखित देगें तो कब्जा हटवाकर नाला बनवाया जायेगा।
मुन्ना कनौजिया का कहना है कि सरकारी नाले में पानी बहाते हैं। आगे के आधे नाले में लोग कब्जा करके खेत बना लिया है, जिससे बरसात में हमारे घर के बाहर पानी भर जाता है। हमने कई बार दरखास दी है, लेकिन सुनवाई नहीं होती है। मंजू पांडे का कहना है कि नाले से बहुत बदबू आती है और कीटाणु भी बहुत है, इस कारण हम यहां खाना भी नहीं खा पाते हैं। प्रिंयका का कहना है कि नाले की गन्दगी के कारण मलेरिया और टाइफाइट जैसी बीमारियां होती हैं। बारिस में पूरे रास्ते में पानी भरा रहता है जिससे बच्चें बार- बार निकालते हैं तो उनके पैर में फोड़ा और फुंसी निकल आते है। आस्था का कहना है कि प्रधान नहीं सुनता है तो सरकार को नाला बनवाना चाहिये।
प्रधान सुधीर चौहान का कहना है कि नाले के बीच में किसी का खेत है, यह काम अधिकारी करवा सकते है। सेक्रेटरी सुनील कुमार का कहना है कि बैठक में योजना बनाकर इस पर काम किया जायेगा।

रिपोर्टर- अनामिका

Published on Mar 14, 2018