वरुणा नदी उफान पर

Varuna ndiबनारस। गंगा नदी का पानी तो बढ़ ही रहा है मगर अब वरुणा नदी भी उफान पर है। इसका पानी बढ़ने से आसपास के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के घरों में भी वरुणा का पानी घुसने लगा है।
26 अगस्त की बारिष होने से गंगा खतरे के निषान से सिर्फ दो कदम ही दूर रह गयी। नदी के स्तर में तेज़ी  से बढ़ोतरी देखने को मिली। नदी के आसपास वाले इलाकों में पानी भर गया है। पुरना पुल, दनियालपुर, पुलकोहना, नक्खी घाट के इलाकों में नदी का पानी तेज़ी  से लोगों के घरों में घुस रहा है। जिसकी वजह से कुछ लोग पलायन की सोच रहे हैं।
नक्खी घाट के रहने वाले सोनू, मोबिन, आलिया का कहना है कि पानी उनके घर में घुसने को है। ‘हम सोच रह हैं कि हम लोग कुछ दिन के लिए यहां से कहीं और जाकर रहें। पानी एकदम पास आ गया है। गंदगी से बदबू भी फैला रहा है।यहां  रहने में भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है,’ आलिया ने बताया।
गंगा में पानी का स्तर बढ़ने से कई और घाटों का एक दूसरे से सम्पर्क टूट गया है। जल आयोग प्रभारी ने बताया कि गंगा नदी में पानी की बढ़ोतरी को देखते हुए गंगा में नाव और मोटरबोट चलाने से मना कर दिया गया है। मछुवारों को भी नदी से दूर रहने का सलाह दी गई है। जल पुलिस को शहरों में तैनात कर दिया गया है।