वज़ीर में दम है…

downloadफिल्म – वज़ीर
कलाकार – अमिताभ बच्चन, फरहान अख्तर, अदिति राव निर्देशक- बिजाॅय नाम्बियार
अलग तरह की फिल्मों के लिए मशहूर निर्देशक बिजाॅय नाम्बियार इस बार दर्शकों के लिए लेकर आए हैं वज़ीर। इससे पहले भी बिजाॅय शैतान और डेविड जैसी फिल्में ला चुके हैं। क्या वज़ीर दर्शकों का दिल जीत पाएगा?
फिल्म की कहानी शुरू होती है दानिश अली यानी फरहान अख्तर से। जो एक अधिकारी है। वह अपनी बीवी और बेटी के साथ ज़िन्दगी  बीता रहा है। इसी बीच इसकी मुलाकात एक ऐसे आदमी यानी अमिताभ बच्चन से होती है, जो शरीर से विकलांग है और शतरंज का खिलाड़ी है। स्थिति कुछ ऐसी हो जाती है कि दोनों एक दूसरे की मदद करने लगते हैं। अभी सब कुछ ठीक नहीं होता है कि एक दबंग भी इन सबके बीच में आ जाता है। और बातें उलझती जाती हैं। इन उलझी हुई बातों के बीच में कई राज़ खुलते हैं। कहानी बहुत दिलचस्प मोड़ पर पहुंचती है। और शतरंज का खिलाड़ी ही वज़ीर बन जाता है। अब वज़ीर के बारे में जानने के लिए तो आपको फिल्म देखनी होगी।
आइए अब बात करें फिल्म के कलाकारों की। अमिताभ बच्चन ने विकलांग  का रोल बेहतरीन तरीके से किया है। फरहान अख्तर ने एक बार फिर से लोगों का दिल जीता है। बीवी के रूप में अदिति का काम भी अच्छा है।
अगर आप किसी अच्छी कहानी के शैकीन है और बिना बोर हुए फिल्म देखना चाहते हैं तो आप इस फिल्म को ज़रूर देखें। अगर आप फरहान अख्तर के फैन हैं तो भी देखें। इस फिल्म को ना देखने की कोई वजह नहीं है।