‘लव-गुरु’- एपिसोड 37, कहीं मीशा के जीजा की नज़र मीशा के ऊपर तो नहीं?

सवाल:- हेल्लो, लव गुरु जी। मेरा नाम मीशा है। मेरी दीदी हैं जिनकी शादी हो गई है लेकिन अक्सर उनकी तबियत ख़राब होती है तो वो मुझे अपने घर बुलाती हैं। मैं जब वहां जाती हूँ तो मुझे लगता है मेरे जीजा की मेरे लिए व्यवहार अजीब सा है। मुझे अजीब तरीके से देखते हैं, मुझे नहीं समझ में आता है किससे कहूँ? किसी से कह नहीं सकती। प्लीज़ आप रास्ता बताइए।
जवाब:- हेल्लो मीशा, आपकी बहन के घर अगर कोई बात या व्यवहार आपको अजीब लग रहा है तो आपको सावधान होने की जरुरत है। आपके घर से जो आपको जाने के लिए कहते हैं जैसे मम्मी,पापा उनको ये बातें बता दीजिए। अगर पापा से नहीं तो मम्मी से ही कह दें। हो सकता है वो आपकी बहन को ये बाते बता दें या फिर हो सकता है वो कोई और रास्ता निकालें। आपको सावधान होने की जरुरत है।
सवाल:- हेल्लो, मेरा नाम आकाश है। मैं बीए सेकंड ईयर में हूँ। मुझे मेरे क्लास की एक लड़की बहुत पसंद है ऐसा लगता है कि वो भी मुझे पसंद करती है। हमेसा मेरे पसंदीदा रंग की ड्रेस पहनकर आती है लेकिन अभी तक उसने मुझसे कुछ कहा नहीं और न ही मैंने, बस हम दोनों एक दुसरे को स्माइल देते और कुछ नहीं। मैं कैसे अपने दिल की बात बताऊँ?
जवाब:- आकाश, सबसे पहले तो ये कि जब हमें कोई पसंद होता है तो उसकी चीजें हमें खुद पसंद हो जाती हैं। आप उनसे प्यार करते हैं इसलिए आपको ऐसा लग रहा है। आप एक काम करिए बातों-बातों में उनसे कह दीजिए। हो सकता है पहले वो आपसे सुनने का इंतज़ार कर रही हों।

09/06/2017 को प्रकाशित