‘लव-गुरु’- एपिसोड 35. क्या कमल अपनी पत्नी को छोड़ देगा या अपने प्यार को भुलेगा? सुनिए पूरी कहानी

सवाल:- हेल्लो लव गुरु जी! मेरा नाम कमल है। मेरी शादी हो गई है। मेरा एक बेटा भी है। मेरी एक बचपन की दोस्त सालों बाद मुझे मिली है। मैं उसे स्कूल से ही बहुत प्यार करता था अभी उसकी शादी नही हुई है और मैंने घरवालों के कहने पर शादी कर ली थी। अब मैं अपने प्यार का साथ चाहता हूँ। लेकिन मेरी पत्नी मुझे ये सब करने नहीं दे रही।
जवाब:- कमल जी आपकी दोस्त मिल गई और आप उनके साथ रहने के लिए सोचने लगे। एक बार अपने दोस्त से तो पूछिए हो सकता है उनका कोई बॉयफ्रेंड हो या हो सकता है कि उनकी शादी कहीं तय की गई हो? जैसे आप अपने प्यार को पाना चाहते हैं वैसे ही आपकी बीवी भी तो आपको प्यार करती हैं और आपका एक बेटा भी है तो वो कैसे आपको छोड़ सकती हैं। आपको खुद समझदारी से काम लेना होगा। आपकी शादी हो गयी है अब आपका परिवार आपके लिए महत्वपूर्ण होना चाहिए। आप अपने दोस्त से भी बात कीजिए, ऐसा न हो कि आप दोस्ती के कारण अपना बसा हुआ परिवार खो बैठे।
सवाल:- मुझे लवगुरु के सवाल जवाब बहुत अच्छे लगते हैं। अभी तो मुझे किसी से प्यार नही हुआ है लेकिन क्या मेरे लिए भी कोई बना होगा? क्या कोई मुझे भी प्यार करता होगा?
जवाब:- हाय! आपने अपना नाम तो बताया ही नहीं और ये भी नहीं कि आप कितनी बड़ी हैं। हर किसी के लिए कोई न कोई बना होता है जैसे आप अभी किसी का इंतज़ार कर रही है वैसे ही कोई आपका भी इंतज़ार कर रहा होगा।

26/05/2017 को प्रकाशित