‘लव-गुरु’- एपिसोड 34. कहीं प्रिया अकेली तो नहीं हो जाएगी?

सवाल:- हेल्लो… लव गुरु जी, मेरा नाम प्रिया है। मैं कोचिंग में पढ़ने जाती हूं। वहां एक लड़का आता है। वो मुझे बहुत पसंद हैं लेकिन मेरी दोस्त उससे प्यार करती है और मुझे लगता है कि वो लड़का मुझे देखता है। मुझे नहीं समझ में आ रहा है मैं क्या करूँ?
जवाब:- हाय प्रिया, मामला तो थोड़ा सा गंभीर है और इसे वो लड़का ही ठीक कर सकता है। सबसे पहले उससे बातें करना शुरू कीजिए और बातों बातों में उससे जानने कि कोशिश करिए हो सकता है कि वो आपकी दोस्त से प्यार करता हो या हो सकता है आपसे। ये तो उसके जवाब के बाद ही मालूम होगा। एक बात और इन सभी चीजों में अपनी दोस्त को हमेशा साथ रखिएगा। उन्हें ये ना लगे कि आप उनसे दूर हो रही हैं या उनके प्यार को छीनने कि कोशिश कर रही हैं। उस लड़के का जवाब जो भी हो आप अपनी दोस्ती को संभाल कर रखिएगा।
सवाल:- हेल्लो लव गुरु जी। मैं अंकुश। मुझे अपनी पड़ोस में रहने वाली लड़की से प्यार हो गया है, वो अक्सर मेरे घर में आती है लेकिन मैं अभी तक उसे कुछ कह नही पाया हूँ। समझ नही आ रहा है कैसे कहूँ?
जवाब:- अंकुश, कभी उस लड़की के हाव-भाव से तो आपको लगता होगा ना कि वो आपको कैसे देखती है या कभी कोई एहसास। अगर नही तो आप एक काम कर सकते हैं जब वो आपके घर में आती हैं तो किससे बातें करती हैं क्या वो आपके बारे में बातें करती हैं? इससे भी समझ सकते है और तब भी नहीं मालूम हुआ तो आप खुद जाकर उनसे अपने प्यार का इजहार करिए, हो सकता है वो आपका इंतज़ार कर रहीं हो।

26/05/2017 को प्रकाशित