लव गुरु, एपिसोड 25

सवाल:- मेरा नाम शीलू है। मेरे साथ एक बहुत दर्दनाक घटना हुई थी। बचपन में, जब मुझे पता भी नहीं था कि मेरे साथ हो क्या रहा है। जब होश संभाला तब पता चला। आज मैं उन कठोर यादों को छोड़ आगे बढ़ गयी हूँ, कॉलेज जाती हूँ। पर कल जब एक लड़के ने मुझसे बात की और मुझे अच्छा लगा तो उसने मेरा हाथ पकड़ा और मैं बहुत डर गयी। ऐसा लगता है मैं कभी भी किसी से प्यार नहीं कर पाऊँगी। क्या आप मेरी हेल्प कर सकते हो?

जवाब:- शीलू, आपकी बात से लग रहा है कि आपके साथ बचपन में यौन शोषण या कुछ ज़बरदस्ती हुई थी । आप जैसा महसूस कर रही हैं वो बिलकुल नार्मल है और अब जवानी में आपकी अपनी कुछ इच्छाएं हैं जो ज़ाहिर हैं बाहर आयेंगी। आपको अपनी ख़ास सहेली या अपनी माँ से इस बारे में ज़रूर बात करनी चाहिए। हो सकता है आपको ठीक से मदद चाहिए हो, तभी आप इससे पूरी तरह से बाहर आ पाएंगी। बस आप धीरज रखिये और हम आपके लिए प्रार्थना करेंगे।

सवाल:- हेल्लो लव गुरु, किसी से अंग्रेजी में प्यार ज़ाहिर करना हो, तो आई लव यू के अलावा क्या कह सकते हैं? ज़रा बता दीजिये!

जवाब:- हेल्लो जी ये कैसा सवाल? किसे प्यार करते हो और क्या कहानी है, उस सब के बारे में तो कुछ भी नहीं बताया आपने? खैर, आप अपने प्यार का इज़हार वैसे कीजिये जैसे उनको पसंद हो और अगर आप उनको अच्छे से जानते हो, तो ये तो आप जान ही जायेंगे, है ना?

Published on Mar 3, 2017