‘लव-गुरु’। एपिसोड 32

सवाल:- मेरा नाम पंकज है। मेरी अभी नई-नई शादी हुई है। लेकिन मैं तो किसी और लड़की से प्यार करता हूं। मुझे अपनी बीवी से दिक्कत नहीं है, लेकिन मैं अपनी गर्लफ्रेंड से बात किये बिना नहीं रह सकता। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं क्या करूँ? अलग धर्म होने की वजह से हम शादी नहीं कर पाए।
जवाब:- पंकज, अब जब शादी हो गई है तो आपको अपनी पत्नी की तरफ ध्यान देना चाहिए, क्योंकि आप खुद बोल रहे हैं कि आप शादी उससे नहीं कर सकते थे तो अब क्या सोचना और जहाँ तक है आपको अपने गर्लफ्रेंड से बात करने की बात तो एक दोस्त की तरह आप उनसे बातें कर सकते हैं। अब आप उनको कैसे समय देंगे ये आपको तय करना है और जब आपकी दोस्त की शादी हो जाएगी तो शायद चीजें और ज्यादा ठीक हो जाए।
सवाल:- हेलो… लव गुरु जी! मेरा नाम अंकिता है। मैं अभी ग्रेजुएशन के पढ़ाई कर रही हूँ। मेरी क्लास में एक लड़का पढ़ता है। उसका एक छोटा भाई है। उसको देखते ही मैं बहुत खुश हो जाती हूँ, वो मुझे बहुत अच्छा लगता है। मैं उसको ज्यादा तो नहीं देख पाती लेकिन जब देखती हूँ तो ऐसा लगता कि बस उसे ही देखती रहूं। मैं कैसे उस लड़के को बोलू? मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है।
जवाब:- अंकिता, उस लड़के का भाई आपका क्लासमेट है ना, तो सबसे पहले आप उसके भाई से बातें करनी शुरू करिए। उससे बातें करते हुए आप उसके छोटे भाई से बातें कर सकती हैं। कोशिश तो करिए हो सकता है वो लड़का भी आपसे करने की कोई तरकीब निकाल रहा हो।

Published on Apr 28, 2017