‘लव-गुरु’। एपिसोड 29

सवाल:- हाय, मेरा नाम लीना है और मैं कर्वी की रहने वाली हूं। हाल ही में मेरा एक बॉयफ्रेंड बना है, अचिंत। हम एक दुसरे के पसंद, नापसंद को अच्छी तरह से जानते हैं। अगले हफ्ते हम साथ पिक्चर भी जा रहे हैं, पर अब मुझे डर लग रहा है। अगर अंधेरे में वो मेरा हाथ पकड़ ले तो? वैसे तो गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड ऐसे करते होंगे पर ना जाने क्यों एक अजीब सी फीलिंग आ रही है। मैं रात में ठीक से सो नहीं पा रही हूं।
जवाब:- हेल्लो लीना। जब हम पहली बार स्कूल जाते हैं तो भी हमें डर लगता है ना? और आप दोनों लोग एक दूसरे को अच्छे से जानते हैं और ढेर सारी बातें भी करते हैं तो इसमें डरने की कोई बात नहीं है। और मैडम लीना अपनी सोच पर काबू रखिए और सोइए। कहीं ऐसा ना हो कि फिल्म देखने से पहले ही आपकी तबियत ख़राब हीं जाय। यही तो प्यार है ना रात को नींद ना दिन को चैन।
सवाल:- मैं अपनी बीवी से बहुत नाखुश हूँ। ऐसा लगता है वो मुझे देखकर परेशान हो जाती है। उससे पूछो तो कुछ भी नहीं बताती है, पर मेरे नज़दीक आने पर उसको ऐतराज़ ज़रूर है। सोचता हूं उसे कुछ दिन मायके ही भेज दूँ, शायद वही लोग कुछ समझा पाए उसे?
जवाब:- आप अपना नाम नहीं बताया है। कही ना कहीं आपका सवाल थोड़ा अधूरा लग रहा है। आपकी शादी कब हुई है? अगर आपकी नई-नई शादी हुई है तो हो सकता है कि वो अपने घर परिवार को छोड़कर आई है इसलिए डर रही हो। आप उनसे प्यार से पूछिए। शायद बता दें। या तो घर में जिससे वो ज्यादा घुली मिली हो उनसे कहिए कि वो बातें करें, शायद कुछ बात बन जाय। अपने दिमाग में कोई गलत विचार मत पालिए।