‘लव-गुरु’। एपिसोड 20

सवाल:- लव गुरु जी, मेरा नाम अर्जुन है और मेरा एक सवाल है। मैं फेसबुक पर अनु नाम की लड़की से बहुत बातें करता हूँ, वो भी मुझसे बहुत बातें करती है। हम रोज़ घंटो बातें करते हैं। मुझे उससे मिलने का बहुत मन कर रहा है, पता नही क्यों मुझे उससे जुड़ाव हो गया है। मुझे समझ नही आ रहा है कि मैं उसे कैसे मिलने के लिए कहूँ। कहीं वो माना ना कर दे, या गुस्सा न हो जाए ?
जवाब:– अर्जुन, आपको उनसे मिलने का मन है लेकिन डर रहे हैं कि कहीं मना ना कर दे। आप जब इतनी बातें करते हैं और वो भी आपसे उतनी ही बातें कर रही है तो आपको समझ आ गया होगा कि वो आपसे मिलने की इच्छुक है या नहीं। अगर आप असमंजस में हैं तो आप एक बार उनको पूछिए। शायद वो भी आपसे मिलने का इंतज़ार कर रही हो!
सवाल:- मेरा नाम निशा है और मुझे अपने ट्यूशन टीचर से प्यार हो गया है, मुझे उनके साथ पढ़ने में मज़ा आता है। हालांकि मेरे पेपर में ज्यादा अच्छे नंबर नहीं आयें हैं और यहीं वजह है कि अब मम्मी ट्यूशन छुड़वाने कि बात करने लगी हैं। कैसे मुम्मी को मनाऊ, आप ही बताओ। अब तो पापा शाम को दूकान से वापस आ कर गणित पढ़ाने की बात करते हैं!
जवाब:- निशा जी, टीचर से प्यार है, उनके पढ़ाने का तरीका बहुत अच्छा है, ये तो समझ आ गया। पर नम्बर कम कैसे आ गये, मैडम? आपने ये तो बताया नही कि आप कौन सी क्लास में हैं, हो सकता है कि आपकी मम्मी को लग रहा हो कि आपके पापा आपको ज्यादा अच्छे से पढ़ा पाएंगे! और जहां रही ये प्यार की बात, तो पहले मैथ्स में नंबर लाओ, फिर बात करना!