लव की ‘एक्स्ट्रा-क्लास’

valentine_candy_box_w_roseआपके मन की उलझनों को दूर करने के लिए आ गया है ‘लव-गुरु’। लव-गुरु से सवाल पूछने के लिए आपके कई खत मिले। आइये जानते हैं इनके जवाब…
सवाल- मेरा नाम मनीष है। मेरी एक अच्छी दोस्त है वो मुझे हर समय फोन पर बात करने के लिए कहती है और हर रविवार कहीं घूमने ले जाने के लिए कहती है। हम दोनों तो एक ही कॉलेज में पढ़े हुए हैं, जब साथ क्लास लेते थे तब उसने कभी ऐसा नही बोला। लेकिन अब ऐसा क्यों कर रही है? मुझे समझ नही आ रहा है कि मैं क्या करूँ। कहीं वो मुझसे प्यार तो नहीं करने लगी?
जवाब- क्या आपको उनकी बातों से कभी कुछ महसूस हुआ है। हो सकता है कि वो आपको कॉलेज से ही प्यार करती हों और शायद तब मौका न मिला हो इसलिए अभी आपको जताना चाहती हों। आप उनसे बात करिये लेकिन उससे पहले यह जानिए कि आपके दिल में उनके लिए क्या भावनाएं हैं।
सवाल- मेरा नाम रेहाना है। मैं जब ऑफिस के लिए निकलती हूँ तो ऑटो स्टैंड पर एक लड़का अक्सर मिलता है। पहले मैं ध्यान नहीं देती थी लेकिन अब मैं खुद उसे ढूंढती हूँ। एक दिन उसने मुझे बात करने के लिए कहा । उसका नाम रोहन है उसने कहा कि वो बैंक में काम करता है और वो मुझे चाहता है। यह सुन मैं डर गई क्योंकि मैं मुसलमान हूँ और वो हिन्दू। मैंने घबरा कर अपना नाम रश्मि बता दिया और वहां से जल्दी से चली गई। मैं उसे चाहने लगी हूँ क्या मैं उसे अपने धर्म के बारे में बताऊँ, अगर उसने मुझे छोड़ दिया तो?
जवाब- आपकी बातों से लग रहा है कि आप दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं। आप उन्हें पूरी बात बता दीजिए अगर आपके धर्मं और नाम जानने के बाद वो आपको छोड़ देते हैं तो इसका मतलब उनको आपसे प्यार नहीं था और समय रहते आपको सच्चाई का भी पता चल जायेगा। वैसे भी किसी भी रिश्ते की शुरुआत झूठ से नहीं करनी चाहिये।