लव की ‘एक्स्ट्रा-क्लास’

images-wwआपके मन की उलझनों को दूर करने के लिए आ गया है ‘लव-गुरु’। लव-गुरु से सवाल पूछने के लिए आपके कई खत मिले, जिनमें से हमने दो सवालों को चुना है। आइये जानते हैं इनके जवाब…
सवाल- मेरा नाम सीमा है और मैं अच्छे पद पर कार्यरत हूँ। अभी एक महीने पहले एक लड़के ने मुझे प्रोजेक्ट में सहयोगी के तौर पर कम करना शुरू किया है. कुछ दिनों से मेरा उसकी तरफ आकर्षण बढ़ रहा है। वो भी कभी कभी मुझे ऐसे देखता है कि जैसे वो भी मुझे पसंद करता है लेकिन डर लगता है उसको अपनी भावनाएं बताने में। ऑफिस के लोगों को पता चलेगा तो जाने क्या कहेंगे ?
सीमा, कर्वी
जवाब- पहले तो आप उससे अपनी बातचीत बढ़ायें।उसके साथ थोड़ा टाइम बितायें। अगर आपको लगे कि उसकी तरफ से भी सकारात्मक जवाब आ रहे हैं तो आप दोनों खुल कर एक दुसरे अपनी भावनाएं बता सकते है और जहाँ तक ऑफिस की बात है, उसके लिए ज्यादा न सोचें। आप कुछ गलत नहीं कर रही हैं।
सवाल- मैं गर्ल्स हॉस्टल में रह रही हूँ। मेरे साथ जो कमरे में लड़की रहती है वो बहुत सूंदर है। जी करता है बस उसकी बातें सुनती रहूँ। अगर वो किसी लड़के से बात करती है तो मुझे बहुत गुस्सा आता है। मुझे समझ में नहीं आ रहा की क्यों ऐसा हो रहा है। मैंने अखबार में और फिल्मो में लड़की-लड़की का प्यार तो सुना है। तो क्या मुझे उससे प्यार हो गया है? अगर उसको बताती हूँ तो शायद कमरा भी बदलने को कहा जाये?
सुषमा, बाँदा
जवाब- जरुरी नहीं कि प्यार सिर्फ लड़कों से ही हो कई बार हमारी सबसे अच्छी दोस्त एक लड़की ही होती है। वो सुन्दर है आपको पसंद है तो आप उनसे बाते करिए और अपनी भावना उसे बताइए। हर आकर्षण प्यार नहीं होता। कई बार किसी का साथ भी हमें अच्छा लगता है। ध्यान रखिए उसका जवाब कुछ भी हो! आपको उसे स्वीकार करना होगा और खुद को प्यार करना न छोड़ें।