लव की ‘एक्स्ट्रा-क्लास’

12wwआपके मन की उलझनों को दूर करने के लिए आ गया है ‘लव-गुरु’। लव-गुरु से सवाल पूछने के लिए आपके कई खत मिले, जिनमें से हमने दो सवालों को चुना है। आइये जानते हैं लोगों के सवालों का लव-गुरु ने क्या दिया है जवाब…
सवाल-मेरी उम्र 19 साल की है और मेरे एक दोस्त ने एक बार मुझे फ़ोन में ब्लू फिल्म दिखाई। उस फिल्म को देखने के बाद मुझे वैसी और फिल्में देखने का बहुत मन है। मुझे लगता है जैसे मेरे अंदर सेक्स, इच्छा, अपना शरीर, दूसरों का शरीर और बहुत कुछ जानने की जो जिज्ञासा थी, वो इस फिल्म से पूरी हुई। मुझे समझ में नहीं आता कि मैं ऐसी फिल्में कहाँ से लाऊँ?
मुनमुन, नरैनी (बाँदा)
जवाब-मुनमुन, अगर आपको ब्लू फिल्म देखने का मन तो आप अपने मोबाइल से किसी विश्वसनीय वेबसाइट से डाउनलोड कर सकती हैं जो कानूनी रूप से वैध हो और व्यस्क लोगों के लिए हो, अगर आप ये नहीं कर सकती हैं तो अपने किसी दोस्त की मदद ले सकती हैं, जिस पर आपको भरोसा हो। आप ये फिल्म देख रही हैं तो एक लिमिट तक ही देखें। हद से ज्यादा कुछ भी करना हमेशा नुकसान ही होता है।
सवाल-मैं कॉलेज में पढ़ती हूँ। मेरी सहेली का एक ख़ास दोस्त है। मेरे साथ आने का बहाना करके सहेली उस दोस्त से रोज़ मिलती है। अब मुझे लगता का कि मेरी सहेली का दोस्त मेरी तरफ आकर्षित हो रहा है। वो अक्सर मुझे रात में मेसेज भेजता है, अपने आकर्षण का इज़हार करता है। मैं भी उसकी तरफ आकर्षित होती जा रही हूँ। लेकिन क्या करूं? सहेली का सोचूँ या अपना?
बॉबी, रामनगर (चित्रकूट)
जवाब-बॉबी, सबसे पहले ये की वो आपकी सहेली का दोस्त है, आप उस लड़के से बात करिए अगर वो आपसे प्यार करता है तो आप सोच लीजिए कि आपके लिए सहेली और लड़के में से क्या जरुरी है।