लव की ‘एक्स्ट्रा-क्लास’

gambar_gambar_love__what_do_you_love_-1024x768-wwसवाल:– हेल्लो, लव गुरु जी, मेरा नाम अर्जुन है। मैं जिस टीचर के पास कोचिंग के लिए जाता हूँ उनकी लड़की भी साथ में पढ़ती है, मैं उसको मन ही मन चाहने लगा हूँ लेकिन मुझे समझ में नही आ रहा है कि कैसे कहूँ? एक तो उसके पापा मेरे टीचर हैं और दूसरी बात वो लड़की पढ़ने में बहुत तेज़ है। आप ही कोई रास्ता बताईए?

जवाब:– हाय अर्जुन! सबसे पहले तो ये कि आपने ये नहीं बताया कि आपकी उम्र क्या है? हो सकता है आपको अभी पढ़ाई में ज्यादा ध्यान लगाने की जरुरत हो। जो भी हो, वो आपके टीचर की लड़की है और आप उनको चाहने लगे हैं तो सबसे पहले आप उनसे दोस्ती कर सकते हैं इससे धीरे धीरे आप एक दूसरे से बातें करने लगेंगे और कहते हैं ना कि प्यार की पहली सीढ़ी दोस्ती है।

सवाल:– मेरा नाम रैना है। मै अभी बी ए में हूँ। मेरी एक भाभी हैं, और मुझे उनका भाई पसंद है। घर में ज्यादा काम होने की वजह से उसकी पढ़ाई बंद हो गई है। अब वो अपने घर का बिजनेस देख रहा है । वो जब भी घर पर आता है मैं सोचती हूँ कि कुछ बोलूं, लेकिन वो इतना सीधा है कि मेरी कुछ कहने की हिम्मत नहीं हुई। अगर मैं अपने घरवालों को बोलूंगी तो मेरी शादी उससे नहीं करेंगे। मेरी जान अब उसमें बसने लगी है। मै क्या करूँ?

जवाब:– रैना! कहते हैं ना कि भाभी और ननद एक दोस्त की तरह भी हो सकती हैं और ननद का राज तो अक्सर भाभी को पता होता है। तो आप अपनी भाभी को बता सकती हैं – हो सकता है कि वो आपके भय्या को मना लें और फिर धीरे धीरे सब लोग राज़ी हो जाएँ । तो आप शुरुआत करिए, उम्मीद है सब अच्छा होगा और आपको आपका प्यार मिलेगा ।