लव की ‘एक्स्ट्रा-क्लास’

valentine_candy_box_w_roseआपके मन की उलझनों को दूर करने के लिए आ गया है ‘लव-गुरु’। लव-गुरु से सवाल पूछने के लिए आपके कई खत मिले। आइये जानते हैं इनके जवाब…
सवाल- मेरा नाम सादिया है। मेरी शादी को 3 साल हो चुके हैं और मेरी एक बेटी भी है। पिछले दिनों एक शादी में जाना हुआ। वहां अपने पूर्व प्रेमी को देख कर चौंक गयी और तबसे वो मुझे और मैं उसे फोन किया करते हैं। मेरा पूर्व प्रेमी जो खुद भी शादीशुदा है, मुझसे शादी करने और पति को तलाक देने के बारे में कहता है। मैं उसे पसंद करती हूँ पर मुझे मेरे पति से भी प्यार है। मेरे पति बहुत अच्छे हैं। मैं उन्हें भी धोखा नहीं देना चाहती। क्या करूं समझ नही आ रहा?
जवाब-जब आप अपने परिवार में खुश हैं और पति से भी प्यार करती हैं तो आपको कुछ और सोचने की जरूरत ही नहीं है। आपका एक गलत कदम आपके पूरे परिवार को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए अच्छा होगा कि आप अपने प्रेमी को भी समझा कर इन सब बातों को अपनी जिंदगी से दूर कर दें।
सवाल- मेरा नाम करीना है। मेरी जल्दी ही शादी होने वाली है। शादी को लेकर मेरे कई सपनें हैं। पति से रोज बातें होती हैं तो प्यार-मुहब्बत और मिलन की भी कई बातें होती हैं, लेकिन इन सबके बाद भी मुझे ऐसा लगता है जैसे मेरा हसीन सपना टूट रहा है। मेरे पति हर चीज़ को लेकर टोकाटाकी करते हैं। जिससे मुझे बुरा लगता है। लेकिन फिर सोचती हूँ कि एक बार शादी हो जाए, फिर मैं सब ठीक कर लूँगी। क्या मेरा ऐसा सोचना सही है?
जवाब- आप गलत सोच रही हैं। अभी तो आपकी शादी हुई भी नहीं है और आपकी जिंदगी में आने वाला व्यक्ति आप पर बंदिशें लगाना चाहता है, तो सोचिए शादी के बाद शायद उन्हें हर चीज दिक्कत न हो। शादी बहुत बड़ा फैसला है इसलिए सोच समझ लीजिये। अच्छा होगा कि इस बारे में अपने घर वालों से खुल कर बात कर लें।