ललितपुर में महिला को नंगा करके पीटा

ललितपुर जिले के महरौनी ब्लाक के रघुनाथपुरा गांव में एक महिला को निर्वस्त्र करके मारपीट की घटना हुई है, घटना में आरोपी गांव के पिता-पुत्र हल्कू कुशवाहा और कन्हैया कुशवाहा हैं। लोगों के अनुसार हल्कू अवैध रूप से शराब का कारोबार करता है। और महिला को शक था कि उसका पति हल्कू के घर में शराब पी रहा है। जब महिला ने हल्कू से अपने पति के बारे में पूछा तो उसे मना करने के बाद गलियां मिली। फिर निर्वस्त्र करके पेड़ से बांधकर मारपीट की गई।
शिकायतकर्ता का कहना है कि हमारा कोई लड़ाई-झगड़ा नहीं था। मैं अपने पति को ढूढ़ने के लिये क्योंकि हमारी भैंस छूट गई थी। तो पति को लेकर भैंस को बांध दे। मैं थोड़ा सा ही अंदर गई कि मेरे पति नहीं दिखे तो वो कुल्हाड़ी लिये हुए मेरा हाथ पकड़ कर खींच लिया। कुल्हाड़ी के डंडे से पीटा और गाली-गलौज किया और बांस के खूटे में बांधकर पूरी साड़ी निकालकर कुल्हाड़ी गले में रखे हुए था। जैसे ही मेरे पति आये तो कहने लगा कि मेरे पास बहुत जमीन-जायदाद है हम तुम्हें जान से मार देंगे। हमारे एक लड़का है हम तुझको आज जान से मार डालेंगे। थप्पड़ से मारा तो थप्पड़ के निशान बने हैं। मै चाहती हूं कि उसको कड़ी से कड़ी सजा मिले।
पड़ोसी तुलसा का कहना है कि चिल्ला रही थी कि कोई बचाओ कोई नहीं है क्या ये मुझे मार रहा है। तो जब कोई नहीं दौड़ा तो मैं जाकर उसको बचाई हूं। जब मैं पहुंची तो निर्वस्त्र पेड़ में बंधी थी। पड़ोसी संतोष का कहना है कि जब मैं शोर सुना तो मै वहां से भाग कर आया तो देखा कि पेड़ से बंधी महिला केवल पेटीकोट पहने थी।
आरोपी की पत्नी पार्वती ने बताया कि मारपीट नहीं हुई है। लेकिन पता नहीं कि मेरे पति को पुलिस क्यों पकड़कर ले गई। वो महिला दुनिया भर की गाली दे रही थी तो मेरे पति मना किये तो वो महिला हमारे ससुर की गर्दन पकड़कर ली। तो मेरे पति ने छुड़ाते हुए मना किया कि दूर हट जाओ नहीं तो कुल्हाड़ी से जान से मार देंगे।
प्रधान कैलाश ने बताया कि मारपीट तो हुई है। उसका चौबीस घंटे दारू का धंधा रहता है। उस महिला का पति भी दारू पीता है,तो उसी के घर में बैठे दारू भी पी रहा था। तो अपने पति को तलाशने गई थी। आरोपी ने कह दिया कि नहीं है और उस महिला ने अपने पति को देख लिया था। तो महिला अंदर पहुंची कुछ ज्यादा नहीं पता है। लेकिन लोंगो द्वारा पता चला है, कि उसके साथ मारपीट हुई है।
ललितपुर कोतवाली में सीओ साहब से बात करने के लिये रघुनाथ पुरा के मुददे को लेकर महिला के साथ निर्वस्त्र करके मारपीट की गई है। तो सीओ साहब का कहना है कि मैं बाइट नहीं दे सकता और वो खबर फैल चुकी है। मैं बहुत बाइट दे चुका हूं। पर अब नहीं बाइट नहीं दूंगा। जो कार्यवाही करनी थी वो मैं कर चुका हूं।       

रिपोर्टर- सुषमा

Published on Apr 10, 2018