ललितपुर जिले के जखौरा गाँव में 12वीं की छात्रा ने मिटटी का तेल छिड़ककर लगाई आग

जिला ललितपुर,ब्लाक जखौरा,गांव महेशपुरा में रहने वाली 12वीं की छात्रा खुशबू राजपूत ने 19 अप्रैल को घर में आग लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार वालों का आरोप है कि गिरिराज इंटर कालेज महेशपुरा में साथ पढ़ने वाला लड़का दीपेन्द्र साहू महीनों से परेशान करता था। जिसके कारण खुशबू ने आत्महत्या की है।
मृतिका कि दादी लाडकुमारी का कहना है कि क्या परेशानी थी? कभी बाहर नहीं जाती थी। पांच लीटर मिटटी का तेल डालकर आग लगाई है। आग लगा के बाहर आते ही चिल्लाई की कोई बचा लो। तो मैं आई तो देखी की आग की लपट से धधक रही थी, तो फिर बालू हाथों से डालती गई लेकिन वो बची नहीं, वही दम तोड़ दी। मृतिका कि चाची कुसुम ने बताया कि जब वो लड़की बाहर आई तब देखे की आग लगा ली है। पूरी तरह से जल चुकी थी। मृतिका का पिता राज्यपाल का कहना है कि जब उस लड़के ने फोन किया तब पता चला कि हमारी लड़की के पास फोन था। जब भी बात करना होता, तो वो मेरे मोबाईल से बात कर लेती थी। हमें नहीं पता की उसको मोबाईल किसी ने दिया है कि उसने खरीदा है।
मृतिका का चाचा राजेश राजपूत का कहना है कि लड़के का नाम दीपेन्द्र साहू और वह चौकबाद का रहने वाला है। वो बहुत पहले से परेशान करता था। हमें अभी पता चला जब लड़की के पास से मिलने वाले मोबाईल में फोन आया। फोन रात में आया था तब हमें लड़के का नंबर मिला है तब तो मालूम पड़ा है कि ये लड़का परेशान करता था। मृतिका का दादा का कहना है कि दबाव डालता था तभी तो उसने सोचा कि गलत काम करने से अच्छा मैं ही खुद मर जाऊ। लेकिन लड़की ने कुछ नहीं बताया। एक डेढ़ महीना से परेशान करता था। मोबाईल के बारे में अभी पता चला जिसको दरोगा ले गया है।
ए.एस.पी.जिला ललितपुर अवधेश कुमार विजेता का कहना है कि वजह की जांच हो रही है। अभी डेड बाडी को पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है। जांच के बाद ही पता चलेगा की आखिरी में किसने इस नंबर में फोन किया है। अभी तो उन्होंने किसी लड़के के बारे में लिखकर नहीं दिया और अगर लिखकर देना चाहे तो दे सकते हैं।

रिपोर्टर- कल्पना

Published on Apr 20, 2018