ललितपुर जिले के छापछौल गाँव में गैस कनेक्शन लेने के लिए आपको देने पड़ेंगे एक हज़ार रुपये…

जिला ललितपुर, ब्लाक महरौनी, गांव छापछौल इते के आदमियन को केबो हे के एजेंसी वाले कह रए के गैस कनेक्शन लेबे के लाने एक हजार रुपईया जमा करने परे। जो नई दे पा रए उनको नाम लिस्ट में से हटा दे रए। जो जमा कर रए उने मिल जा रई
कृष्णा बाई ने बताई के हमने मजूरी करके एक हजार रुपईया जमा करे जब दओ हमे कह रए ते के जब हाथ में रुपईया आजे तबई दे हे।रमका ने बताई के हमने कई के हमनो हे नईया दो सौ ले लो सो कह रए ते के नई जब फिर हमने एक हजार जमा करे जब हमे गैस मिली।
मल्लीक ने बताई के बे कह रहे थे के एक हजार रूपईया ले आओ। हमनो हते नई सो हमने जमा नई करे।गांव वालेन ने कर दए सो उनके आ गये और हमाओ नाम कट गओ लिस्ट मे से और हमने कागज भी जमा करे ते।
जानकी बाई ने बताई के हमने दो बार फारम भरो और हमे नई दओ और हमाओ नाम भी हे लिस्ट में कत के अबे नई मिलने।
हरगु बाई ने बताई के हमे नई मिलो हमाओ नाम भी हे लिस्ट में और दो बार हमने फारम भी भरो।प्यारे लाल ने बताई के दो सौ रपईया लये कागज के और गैस आई नईया। और जब गैस आहे तब एक हजार जमा करने पर हे तब मिल हे।
रविता ने बताई के हमने फोन करो सो हमने कई के भाईसाब आप इतने रुपईया काय ले रए।हम प्रधान जी के घर से बोल रए। सो कह रए ते के हमे का करने चाह तुम मुख्य मंत्री के घर से बोलो हमे तो एक हजार रुपईया चाने।
घनश्याम प्रधान ने बताई के बलराम को संपर्क हे एजेंसी वालेने से बात कर लेत और बता देत के तुमाओ नाम आ गओ रुपईया कर लो सो गैस ले जाओ। सो सब दे देत के चार हजार की फायदा तो हो रई। पांच हजार की तो सरकार दे रई जा से सब आदमी दे देत।

रिपोर्टर- सुषमा

25/10/2016 को प्रकाशित