ललितपुर जिले के खितवांस गाँव की ममता नें आग लगाकर दी जान, देखें क्या थी वजह?

17 अप्रैल को ललितपुर जिले के खितवांस गांव की ममता की मौत हो गई। माइके वालों का आरोप है कि ममता का पति दारू पीकर उसके साथ मारपीट करता था। जिससे तंग आकर लड़की ने आग लगाकर जान दे दी।
मृतिका की माँ का कहना है कि हमें पता नहीं है कि क्या कैसे हुआ वो लोग बता रहे हैं कि पति ने आग लगाई है, जब मेरी लड़की बचाने गई है तो उसका पति बाहर आ गया फिर लड़की भी बाहर आई तो लड़की के ऊपर थोड़ी सी आग लगी थी लेकिन बुझाने की वजह उसका पति उसको देखकर के भाग गया। मेरी लड़की जब माइके आती थी तो यही बताती थी कि मम्मी दारू पीकर मारते हैं और गाली-गलौज करते हैं। मृतिका की देवरानी सपना ने बताया कि जब आग लगी तब मैं अंदर थी। हमें पता नहीं की आग किसने लगाई, वो तो जब जेठ जी बाहर आये तो पता चला की आग लगी है।
मृतिका की बेटी नंदनी ने बताया कि हमें पता नहीं कि मम्मी पापा की लड़ाई क्यों होती थी। जब हम बाहर जा रहे थे, तब पापा नहीं थे। तो मम्मी ने हमें हमारी बहनों के साथ जाने को बोली हैं, तो हम चले गये। जब हम वापस आये तो मम्मी के ऊपर लगी आग को दादी,चाची बुझा रहीं थी। मृतिका की सास राजकुमारी ने बताया कि लड़का दारू पीता था। कोई लड़ाई-झगड़ा नहीं हुआ था। जब मैं आई तो देखी कि हमारी अटारी में आग कैसे लग गई? मैं घर में नहीं थी, बुलावा में गई थी।
पुलिस प्रशासन का कहना है कि हम मौके में पहुंचे हैं। दोनों लोग जल गये थे। तो तुरंत अस्पताल के लिए भेजा गया। महिला की मौके में मौत हो गई। पोस्टमार्टमके लिए भेजा गया है। यदि कोई एफआईआर दर्ज होती है तो उसके तहत कानूनी कार्यवाही की जाएगी।   

रिपोर्टर- राजकुमारी

Published on Apr 19, 2018