ललितपुर जिले के कुम्हैडी गांव में 27 वर्ष की महिला ने लगाई फांसी

ललितपुर जिले के ब्लाक महरौनी के गांव कुम्हैड़ी में 27 वर्ष की महिला ने २ मई को घर में ही रस्सी से लगाई फांसी। घटना का स्पष्ट खुलासा नहीं हो रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मृतिका की माँ गेंदारानी का कहना है कि कुछ पता नहीं है कि उसके दिमाग में क्या चल रहा था। जेठ नारायणादास ने बताया कि हमें सुबह पता चला जब वह फांसी पर लटकी हुई थी। सास हर्षकुंवर का कहना है कि हम सफर में गये थे। बच्चे थे, तो खेल रहे थे तो उन्हें भागने के लिए बोली और बच्चे भाग गये और उसने फांसी लगा ली। बच्चों से पता चला है। पड़ोसी शीला ने बताया कि जब हमारी जेठानी नहाकर घर आईं बाल्टी रखने तो उन्होंने बताया की उसने फांसी लगा ली है। जेठानी मनीषा का कहना है कि कभी लड़ाई झगड़ा नहीं हुआ और हम तो कभी घर ही नहीं आते जाते थे। किसी से कुछ बात भी नहीं हुई। क्या किसी को बताती नहीं? पता नहीं क्यों ऐसा कर ली है।

चौकीइंचार्ज रामबाबू का कहना है कि मृतक को फांसी से उतार कर अस्पताल ले जाया गया था। तो वहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया है, तो फिर वापस लाकर जानवरों की सार में लिटाये थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आज शाम तक आ जाएगी, तो उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी।   

रिपोर्टर: सुषमा

Published on May 4, 2018