रविन्द्र गायकवाड़ के हवाई यात्रा के टिकट निरस्त किये

साभार: विकिपीडिया

निजी क्षेत्र की एयरलाइन स्पाइसजेट ने शिवसेना के सांसद रविन्द्र गायकवाड़ का टिकट निरस्त कर दिया। एयर इंडिया के एक कर्मचारी की पिछले महीने पिटाई करने के बाद से गायकवाड़ पर कई घरेलू एयरलाइनों ने रोक लगा रखी है।
एयर इंडिया और इंडिगो के बाद स्पाइसजेट तीसरी एयरलाइन है जिसने शिवसेना के इस लोकसभा सांसद का टिकट निरस्त किया है।
सूत्रों के अनुसार, गायकवाड़ ने पुणे से अहमदाबाद के लिये ‘एसजी 524’ उड़ान में तीन अप्रैल के लिये टिकट बुक कराया जिसे कंपनी ने निरस्त कर दिया।
एफआईए सूत्रों के अनुसार, घरेलू एयरलाइन कंपनियों की संस्था फेडरेशन ऑफ इंडिया एयरलाइंस ‘एफआईए’ ने एयर इंडिया के वरिष्ठ कर्मचारी को सांसद द्वारा पीटे जाने की घटना को काफी गंभीरता से लिया और उसके बाद सांसद को अपने यात्रा नेटवर्क में नहीं ले जाने का फैसला किया।
जेट एयरवेज और तीन अन्य सस्ती एयरलाइन इंडिगो, स्पाइस जेट और गो एयर-एफआईए की सदस्य हैं। एयर इंडिया के बाद इंडिगो ने भी सांसद की टिकट निरस्त कर दी थी। इससे पहले इस सप्ताह एयर इंडिया ने सांसद की दो विमान यात्रा टिकट निरस्त कर दी थीं। एयरलाइन्स का कहना है कि ऐसे व्यक्ति को वो अपनी उड़ान में नहीं देखना चाहते हैं। साथ ही ये भी जान लें कि गाइकवाड ने अपने बर्ताव पर माफ़ी भी नहीं मांगी है, और पार्टी फिर भी उन्हें समर्थन दे रही है।