योगी सरकार ने धार्मिक पर्यटन को अपनी सरकार की उपलब्धियों में गिनाया

फोटो साभार: विकिपीडिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह माह पूरा होने पर सरकार की उपलब्धियों का लेखा-जोखा पेश करते हुए कहा कि यूपी में जल्द ही भर्तियों की बाढ़ आएगी और हर नौजवान अपना भाग्य आजमाएगा। उन्होंने कहा कि इस साल सवा लाख लोगों को नौकरी मिलेगी।
इसमें 47 हजार भर्तियां पुलिस में तो 65 हजार भर्तियां यूपीएसएसएससी से होंगी। इसके अलावा राज्य लोक सेवा आयोग और उच्चतर सेवा चयन बोर्ड से भी भर्तियां होंगी।
सीएम योगी ने लोक भवन में रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि भर्तियां पारदर्शी तरीके से होगी। अब नौकरियों में पक्षपात, जातिवाद, भ्रष्टाचार नहीं होगा।
योगी ने कहा कि सरकार ने रोजगार व स्वरोजगार के लिए स्किल डवलपमेंट पर काम किया है। अब तक 6 लाख से अधिक युवाओं का रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका है। करीब 10 लाख युवाओं को जोड़ने पर काम चल रहा है।
योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार नई औद्योगिक नीति ला रही है। प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कार्ययोजना शुरू की गई है।
योगी ने कहा, ‘स्वदेश दर्शन योजना के तहत 1240 करोड़ रुपये के निर्माण कार्य होंगे। अयोध्या और वाराणसी को जोड़ने का काम शुरू हुआ है। मथुरा-वृंदावन क्षेत्र के पर्यटन विकास के लिए ब्रज पर्यटन विकास परिषद की स्थापना की गई है। जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कई एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण का काम तेजी से चल रहा है। कानपुर और आगरा में मेट्रो का काम प्रारंभ होने जा रहा है। गाजियाबाद और नोएडा में मेट्रो के काम की कार्रवाई को और विस्तार देने की तैयारी है।’