ये है अलीगढ़ का हाल

Aleegadh copyफिल्म – अलीगढ़
कलाकार – मनोज वाजपेयी, राजकुमार राव, आशीष विद्यार्थी
निर्देशक- हंसल मेहता

हंसल मेहता ऐसे निर्देशकों में गिने जाते हैं जो वास्ताविक कहानियों को पर्द पर उतारने के लिए जाने जाते हों। शाहिद जैसी फिल्में भी बताती है कि हंसल मेहता का काम पर्दे पर दिखता है।
हंसल मेहता वास्तविक घटना पर आधारित एक फिल्म लेकर आए है जिसका नाम है, अलीगढ़। यह कहानी एक पोफेसर यानी की तनोज वाजपेयी की है, जो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रोफेसर के पद पर हैं। एक दिन की बात है प्रोफेसर को एक लड़के के साथ सेक्सुअल संबन्ध बनाने के आरोप में कालेज से निकाल दिया जाता है। इसे एक पत्रकार राजकुमार राव जांच पड़ताल करता है। क्या प्रोफेसर को सजा मिलेगी या फिर वो इस मामले से बरी हो जाएंगे। कहानी में बहुत से अतार चढ़ाव आएगें। कहीं ऐसा ना हो कि हारकर प्रोफेसर इस केस को ही बन्द कर दे। क्या होगा उनकी जिन्दगी का। अगर ये सभी बातें आपको जाननी है तो आपको अलीगढ़ देखना पड़ेगा। अरे… कहां  चल दिए। अलीगढ़ जगह नहीं अलीगढ़ फिल्म देखनी होगी।
आइए अब बात करें फिल्म के कलाकारों की। एक प्रोफेसर के रूप में मनोज वाजपेयी ने बेहतरीन काम किया है। प़त्रकार राजकुमार राव का काम भी काफी सराहनीय है। तो वहीं आशीष विद्यार्थी ने अपने काम से सबको अपनी तरफ आकर्षित किया है। अगर आप अच्छे अभिनय ये सजी, और सच्ची घटना पर आधरित फिलम के शैकीन है तो अलीगढ़ आपके लिए बेहतरीन है।