यूपी के उपचुनावों में गोरखपुर से बीजेपी आगे, फूलपुर में सपा का पलड़ा भारी

साभार: फेसबुक पेज

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होने जा रहे हैं। वोटों की गिनती का काम सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है।
गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए मतदान गत 11 मार्च को हुआ था। इस दौरान क्रमशः 47.75% और 37.39% वोट पड़े थे। गोरखपुर सीट के लिए 10 तथा फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं।
इस चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी, एसपी और कांग्रेस के बीच है। बीजेपी ने फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल तथा गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ल को चुनाव लड़ाया जबकि इन दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी ने क्रमश: परवीन निशाद तथा नागेंद्र प्रताप सिंह मैदान में उतारा था। कांग्रेस ने इन दोनों सीटों पर बीजेपी और एसपी उम्मीदवारों के सामने क्रमश: मनीष मिश्र एवं सुरीथा करीम को खड़ा किया था।
ताज़ा रुझानो के अनुसार, सपा के नगेंद्र सिंह पटेल 1399 वोटों के साथ आगे, भाजपा के कौशलेंद्र सिंह पटेल दूसरे स्थान पर
फूलपुर में समाजवादी पार्टी आगे
फूलपुर से बीजेपी उम्मीदवार कौशलेंद्र सिंह पटेल आगे
गोरखपुर में बीजेपी उम्मीदवार उपेंद्र दत्त शुक्ल आगे चल रहे हैं
दोनों सीटों पर शुरू हुई वोटों की गिनती
योगी ने मतदान के बाद कहा था कि बीजेपी को व्यापक समर्थन मिल रहा है। लोगों को पता है कि विकास ही एक मात्र उपाय है।
योगी ने इस उपचुनाव को 2019 के लोकसभा चुनाव का पूर्वाभ्यास करार दिया था। एसपीबीएसपी को आड़े हाथ लेते हुए योगी ने कहा कि ये पार्टियां नकारात्मक राजनीति कर रही हैं। ये मोलतोल की राजनीति कर रही हैं और अवसरवादिता की राजनीति में लिप्त हैं।
एसपीबीएसपी के चुनावी तालमेल पर योगी ने कहा कि इसका मौजूदा चुनावी नतीजों पर कोई असर नहीं होगा। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी इन उपचुनावों में भारी जीत हासिल करेगी।