यूपी कांग्रेस में प्रवक्ता पद की परीक्षा आज लखनऊ में…

साभार: विकिपीडिया

प्रदेश कांग्रेस में प्रवक्ता पद बनने के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है। जिसमें सौ से अधिक अभ्यर्थी शामिल होने की उम्मीद है। जिसके चलते वंचित कार्यकर्ताओं को परीक्षा देने का अवसर प्रदान किया गया है। दूसरे चरण की परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ी है। सोमवार को दोपहर 12 बजे तक 172 आवेदन आनलाइन प्राप्त हुए थे।

प्रदेश कांग्रेस में प्रवक्ता बनने के लिए नेताओं को एक बार फिर मौका मिलेगा। इसके लिए फिर से परीक्षा होगी। इसमें उन नेताओं को शामिल किया जाएगा जो किन्हीं कारणों से इससे पहले की परीक्षा नहीं दे पाए थे। 30 जून को ही करीब 35 से 40 नेताओं ने प्रवक्ता बनने के लिए प्रदेश कांग्रेस में संपर्क किया।

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि प्रवक्ता बनने के लिए 30 जून को हुई लिखित परीक्षा किसी भी पुराने प्रवक्ता को फेल करने के लिए नहीं ली गई है। यह परीक्षा राहुल गांधी द्वारा नए तरीके से कांग्रेस के अंदर लाए जाने वाले बदलावों के तहत हुई है।

बता दें कि गत 28 जून के प्रवक्ता पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गयी थी, जिसमें 68 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था परंतु विभिन्न स्थानों से कार्यकर्ताओं द्वारा जानकारी न होने के कारण परीक्षा में शामिल न हो पाने पर एतराज जताया गया था।