मोहम्मद शमी ने दिया मैदान से बाहर करारा जवाब….

साभार: मोहम्मद शमी फेसबुक पेज

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी और तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी ने परिवार के साथखींची गई तस्वीर अपनी फेसबुक पर साँझा की और कुछ ही देर में उनकी आलोचना करने वाले हजारों लोग आ गये, अपने कमेंट्स के साथ। मुद्दा उनकी पत्नी के पहनावे को बनाया गया जिस पर लोग उन्हें इस्लाम और अल्लाह का हवाला देकर नसीहतें देने लगे।
मोहम्मद शमी घुटनों की सर्जरी के बाद आराम कर रहे हैं। वह इसी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैच में खेल भी नहीं पाए थे। भद्दी आलोचना करने वालों को शमी ने जवाब देते हुए सोशल साईट पर लिखा, ‘ये दोनों (पत्नी और बच्ची) मेरी जिंदगी और जीवनसाथी हैं। मैं अच्छी तरह जानता हूं कि क्या करना है, क्या नहीं। हमें अपने अंदर देखना चाहिए कि हम कितने अच्छे हैं।’ इससे पहले कैफ ने लिखा, ‘आलोचना बेहद ही शर्मनाक हैं। मोहम्मद शमी का समर्थन करें। इन मुद्दों के अलावा भी देश में कहीं ज्यादा बड़े मुद्दे हैं।’
गौरतलब है कि इससे पहले विश्व की नंबर एक डबल्स टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को भी धर्म के ठेकेदारों की अलोचना का समाना करना पड़ा था। 2005 में तो उनके खिलाफ फतवा तक जारी कर दिया गया था। उन्हें हिजाब पहनकर खेलने का फरमान जारी किया गया था।