मोदी जी से प्रेरित? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य दौरे का रिकॉर्ड बनाया!

साभार: विकिपीडिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएम बनने के बाद से 16 महीने के अंदर अपने कार्यकाल में राज्य के सभी 75 जिलों का दौरा पूरा कर रिकॉर्ड बनाया है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि योगी ने 19 मार्च 2017 को मुख्यमंत्री का पद संभाला था। वह शुरू से ही राज्यभर में तूफानी दौरे करते रहे हैं। सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होते हैं, कानून व्यवस्था और विकास की स्थिति की समीक्षा करते हैं और राज्य सरकार की प्राथमिकताएं स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को समझाते हैं ताकि प्रदेश का कोई भी हिस्सा खुद को उपेक्षित महसूस करे।

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि योगी 75 जिलों को केवल छूकर लौट आए हों, बल्कि उन्होंने कुछ जिलों में रात्रि प्रवास भी किया है। जरूरत पड़ने पर कुछ जिलों में कई बार भ्रमण भी किया है।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी और वहां के विकास कार्य मुख्यमंत्री की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक हैं। वह वाराणसी कई बार गए हैं। मोदी की वाराणसी यात्रा के दौरान तो योगी उनके साथ होते ही थे लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ जब मोदी का वाराणसी का कार्यक्रम नहीं होने के बावजूद वह वाराणसी गए हैं।

यही नहीं, योगी ने इस अंधविश्वास को भी तोड़ा कि नोएडा जाने वाले मुख्यमंत्री को अपने पद से हटना पड़ता है। इसी मान्यता के चलते पूर्व में कुछ मुख्यमंत्री नोएडा जाने से बचते रहे, लेकिन योगी नोएडा भी गए।