मोदी आज बनारस में बुनकरों को देंगे सौगात

फोटो साभार: विकिपीडिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के दौरे पर आज वाराणसी रहे हैं। यहां वह 17 परियोजनाओं के लोकार्पण के साथ पांच योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इससे वाराणसी में विकास की नई रफ्तार मिलने की उम्मीद है।
इस दौरान प्रधानमंत्री वाराणसी में तीन सभा करने के साथ लगभग एक लाख लोगों तक अपनी बात पहुंचाएंगे और डीएलडब्ल्यू ऑडिटोरियम में पार्टी के विशिष्ट 100 कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे।
साथ ही प्रधानमंत्री मोदी शहंशाहपुर में आरोग्य पशु मेला का उद्घाटन शौचालय की नींव भी रखेंगे। पीएम मोदी वाराणसी से वडोदरा जाने वाली महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।
उम्मीद की जा रही है कि बुनकरों के लिए पीएम का यह दौरा फायदे का सौदा साबित होगा। पीएम वाराणसी पहुंचने के साथ सबसे पहले अपने ड्रीम प्रॉजेक्ट 253 करोड़ से बने बुनकर ट्रेड फैसिलिटी सेंटर (टीएफसी) का लोकार्पण करेंगे। यह सेंटर वाराणसी तानेबाने को सहेजगा तो गरीब बुनकरों को बिचौलियों की मारसे निजात दिलाएगा। साथ ही वाराणसी समेत पूर्वांचल के बुनकरों के लिए दुनिया के बाजार में जाने का आसान रास्ता खुल जाएगा।
शहर से करीब दस किलोमीटर दूर बड़ा लालपुर इलाके में नवनिर्मित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर सजसंवरकर तैयार है। इसकी आधारशिला बतौर सांसद पीएम नरेंद्र मोदी ने 7 नवंबर 2014 को पहले वाराणसी दौरे में रखी थी।