मेडिकल काॅलेज ने भेजा बस्ती खाली करने का नोटिस

luck (1)जि़ला लखनऊ, थाना चैक, मोहल्ला इमामबाड़ा आगाबाकर, वाल्मीकि बस्ती। किंग जाॅर्ज मेडिकल काॅलेज के ठीक सामने बसी वाल्मीकि बस्ती को हटाने के लिए मेडिकल कालेज के प्रशासन की तरफ से नोटिस जारी हो चुका है। इस बस्ती में रहने वाले सारे लोग सफाईकर्मी हैं। कमल वाल्मीकि और श्यामलाल ने बताया कि वे यहां तीन पीढि़यों से रह रहे हैं।
यह बस्ती पचास साल से भी ज़्यादा पुरानी है। यहां रहनेवाले कुछ सफाईकर्मी मेडिकल काॅलेज में ही काम करते हैं। इन लोगों को नौकरी से निकालने का डर दिखाकर इनके मकान पहले ही तोड़े जा चुके हैं। यह मकान इन कर्मचारियों को मेडिकल काॅलेज की तरफ से ही बनवाकर दिए गए थे। यह ज़मीन नगरनिगम की है। मगर अब मेडिकल काॅलेज प्रशासन इसे हटाना चाहता है। श्यामलाल ने बताया कि यह ज़मीन भले ही नगर निगम की हो लेकिन मकान हमने खुद बनाए हैं। हम लोगों ने मेडिकल काॅलेज प्रशासन के खिलाफ केस दर्ज किया है ।
नगर निगम की तरफ से चिट्ठी भी लिखी गई है कि यह ज़मीन नगर निगम की है। मेडिकल काॅलेज प्रशासन ज़मीन खाली नहीं करा सकता है। हालांकि मेडिकल काॅलेज प्रशासन बस्ती खाली कराने को लेकर अड़ा है। हम अभी तो लड़ाई लड़ रहे हैं, देखते हैं क्या होता है।