मिटाए नहीं मिटेंगे

chalkफिल्म – चाॅक एंड डस्टर
कलाकार – जूही चावला, शबाना आज़मी, दिव्या दत्ता, जैकी श्राॅफ
निर्देशक- जयंत गिलतर
चाॅक एंड डस्टर। जैसा कि नाम से ही मालूम हो रहा है पढ़ाई से जुड़ी हुई कोई फिल्म है। जी हाँ बिल्कुल… ऐसी ही फिल्म है तो आइए जानते हैं क्या है फिल्म की कहानी।
चाॅक एंड डस्टर मुंबई के स्कूल की कहानी है जिसमें शबाना आज़मी और जूही चावला पढ़ाती हैं। इनके पास पढ़ाने की अच्छी कला है जिसकी वजह से बच्चे इनके साथ जुड़े रहते हैं और पढ़ते हैं। स्कूल में एक सुपरवाइज़र हैं दिव्या दत्ता, जो थोड़ी अलग किस्म की हैं सुपरवाइज़र को जब प्रिंसिपल बना दिया जाता है तो कहानी में कई अलग-अलग चीजें होती है। सुपरवाइज़र सोचती हैं कि पुराने टीचरों को निकाल देते हैं और नए टीचरों को लाते हैं लेकिन शबाना आज़मी और जूही चावला अपने आत्मसम्मान के लिए लड़ती हैं और स्कूल के मैनेजमेंट के खिलाफ हो जाती हैं। स्कूल की प्रिंसिपल भी नए टीचर लाने के लिए जि़द पर आ जाती हैं। अब आगे क्या होगा? क्या नए टीचर आएंगे? या शाबाना और जूही अपना आत्मसम्मान बचाने में कामयाब हो जाएंगी। इसके लिए तो आपको फिल्म देखनी होगी।
अब अगर बात करें फिल्म के कलाकारों के काम की तो सभी ने बेहतरीन काम किया। आपको कहीं भी बोरियत नहीं होगी। आप फिल्म से बंधे रहेंगे। फिल्म देखते समय आप भावुक हो सकते हैं आपको अपने टीचर की याद ज़रूर आएगी।
अगर आप साधारण और हकीकत भरी कहानी में भरोसा रखते हैं तो इस फिल्म को ज़रूर देखें, नहीं तो बेहतरीन अभिनय के लिए भी आप इस फिल्म को देखने जा सकते हैं।