मायावती पर भाजपा नेता ने की अभद्र टिप्पणी

Dayashankar-Singh-BJP-UPमऊ में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दयाशंकर सिंह नेे कह दिया कि ‘मायावती एक वेश्या से भी बुरी चरित्र’ की हो गई हैं। उन्होंने मायावती पर आरोप लगाया कि वे पैसे की ख़ातिर किसी को टिकट दे सकती हैं और किसी का टिकट काट सकती हैं।
इसके बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भाजपा नेता दयाशंकर सिंह को पार्टी से निकालने की मांग की है।
दयाशंकर सिंह की टिप्पणी की महिला सांसदों सहित राज्यसभा के सदस्यों ने कड़ी निंदा की। उपसभापति पी.जे. कुरियन ने कहा कि सदन चाहता है कि सरकार बीजेपी नेता के खिलाफ उनकी ‘‘असभ्य’’ टिप्पणी के लिए कानून के मुताबिक कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करे।
मायावती ने कहा, ‘उनकी टिप्पणी अपनी बहन-बेटी के लिए है, न कि मेरे लिए। पूरा देश बीजेपी को माफ नहीं करेगा।। लोग सड़कों पर उतरेंगे।’ मायावती ने कहा कि बीजेपी नेता की टिप्पणी ‘पूंजीवादी मानसिकता’ को दर्शाता है और कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में कभी भी मैंने अपने विरोधियों के खिलाफ अपमानजनक या निजी टिप्पणी नहीं की या उनके चरित्र पर सवाल नहीं उठाए, भले ही विचारधारा को लेकर मतभेद रहा हो।
इस बीच बीजेपी ने आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए मायावती के बारे में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने वाले पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को उनके पद से हटा दिया और सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया।