मांग पूरी नहीं हुई तो उत्तर प्रदेश में उधम मचवा देंगे महोबा में भारतीय किसान यूनियन ने लगाई गुहार

बुंदेलखंड के किसानों की हालत बद से बद्तर होती जा रही हैं। चाहें वो सूखे के कारण हो या अन्ना जानवरों के कारण। इसलिए किसान आत्महत्या करनें को मजबूर हो जातें हैं। इसलिए 15 दिसम्बर को किसान यूनियन के सदस्यों ने महोबा में डीएम और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा हैं और मांग पूरी करनें को कहा हैं।
भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रभारी राम स्वरूप का कहना है कि उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए ज्ञापन भेजा हैं। महोबा बहुत पिछड़ा इलाका है यहां के किसानों की मांग है कि सरकार पानी और बिजली की मुफ्त व्यवस्था करें और सूखा घोषित करके राहत राशी दें। 15 जनवरी तक शासन प्रशासन हमारी मांगो को पूरा नहीं करेगें तो 30 जनवरी हम बड़ा कार्यक्रम करेगें जिसमें सड़के जाम का सकते है और तहसील में ताला भी लगा सकते हैं। जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार का कहना है कि हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो बहुत बड़ा आन्दोलन करेंगे।
इस बारे में तहसीलदार राजेन्द्र कुमार का कहना है कि यह ज्ञापन डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेंज देगें कबरई में दो गौशाला बन रही है। किसानों को कृषि बीमा योजना में अपना रजिस्ट्रेशन करवाना चाहियें जिससे उनकों लाभ मिल सकें।
रिपोर्टर-श्यामकली और सुनीता प्रजापति

Published on Dec 15, 2017