महोबा जिले के नौसारा गांव में चार महीने से सफाई कर्मचारी का नहीं कोई अता पता

जिला महोबा, गांव नौसारा में चार महीना से सफाई नइ भई जीसे गांव में गंदगी फैली। गांव के आदमियन को आरोप हे के इते कोनऊ सफाई कर्मचारी नइ आत और गांव में गंदगी फैलबे के कारन केऊ बीमारियन को डर भी बनो रत।
आदमियन ने जाकी शिकायत केऊ बार प्रधान से करी लेकिन हर बार प्रधान काम को आश्वाशन दे देत बस। जबकी एस डी ओ राम प्रकश को कबो हे के गांव में सफाई कराबे को काम प्रधान को हे।
गायत्री ने बताई के हमाय ते दो महीना से सफाई नइ भई। सफाई कर्मी हे तो लेकिन कबहु आत कबहु नइ आत। जब ज्यादा गंदगी हो जात और बीमारियन को डर रत सो अपने अपने दुआरे की खुद करत आदमी। प्रधान से कओ तो प्रधान कोऊ की सुनत कोऊ की नइ सुनत।
कमला ने बताई के अपने अपने दुआरे की करत सब आदमी हमने कोऊ से नइ कई। सुमित्रा ने बताई के सफाई हो जाए तो सही हे। हम ओरन को खुद करने परत। कबहु आठ दिन में कबहु दस दिन में कबहु रोज रोज और कबहु नइ भी करत के का तक करे।
कमलेश कुमार राजपूत प्रधान ने बताई के हमाय जो सफाई कर्मचारी हते बे सस्पेंड हे। सो फिर एक दिन हमने सफाई अपने आप करवाई ती एक दिन जी सी मशीन लगी।
फिर हमसे बीडीओ पंचयात ने कई के के हमे सफाई कर्मचारी चाहिए बोलो तुमाय ते को को हे सफाई कर्मचारी हमने बताई के जे जे हे बोले अगर नइ जाए तो हमे बताओ हम उनकी बेतन काट देहे। और बोले अब लिस्ट बन रई सो हम भेज देहे।

रिपोर्टर- सरोज सैनी 

15/05/2017 को प्रकाशित