महोबा जिले के कबरई कस्बे के कुछ दुकानों में आग लगने से लाखों का नुकसान

जिला महोबा, क़स्बा कबरई में छंगा तिराहे की पांच दुकानों में दस जनवरी को सुबह अचानक आग लग गई। जिते आदमियन की रोजी रोटी को सहारो छिन गओ। और महोबा एस डी एम को कबो हे के आग लगबे को कनोऊ मुआवजा नइ मिलत।
जोहरा ने बताई के देख नइ पाओ के केसे लगी आग बड़ी मुश्किल से अपने आदमी को बचा पाओ हमाई दुकान में सब कछु धरो तो रजाई गद्दा। सब जल गओ कछू नइ बचो।
राजाराम ने बताई के भोत सामान जल गओ हमाओ अलमारी फ्रिज हमाई दो तीन सामान की दूकान हती फर्नीचर की पराठा की हमे दो साल हो गई दुकान लगात लगात। छह दुकानन में लगी आग पतो नइ चल रओ केसे लगी लेकिन गुलाब चच्चा की दुकान की तरफ से लगी। हमाओ भज्जा सो रओ तो जब बो हमे बुलाबे आओ तब हमे पतो चलो फिर टेंकर आओ जब आग बुझी।
मंत्री जी आय ते देखबे के लाने तो उन ने कई के एक दो दिन में एप्लीकेशन लिख के दे दिओ। और कोऊ नइ आओ न हमने लेखपाल को खबर करी। न लेखपाल सर्वे करबे आये अब का करे फिर से मेहनत करे और अपनी दूकान बना पेहे। अब एप्लीकेशन दे हे अगर सरकार द्वारा कछू मुआवजा मिल जाबे तो नइ तो कोनऊ भरोसो नइया। अब दुकान से ही सब हतो रोजी रोटी हती अब जब बोई जल गई तो का कर सकत। अब फिर से अपनी दुकान तैयार कर हे मेहनत कर हे और कछु नइ कर सकत।

रिपोर्टर- सुनीता प्रजापति

17/01/2017 को प्रकाशित