महोबा के कबरई के परसाहा गाँव की बिनीता एक साल से हैं गंभीर रूप से बीमार

जिला महोबा, ब्लाक कबरई, गांव परसाहा इते की विनीता सिंह एक साल से भोत बीमार हें। विनीता के घर वाले इलाज में कम से कम 35 हजार रुपईया लगा चुके। अब उनके पास रुपईया भी नईया इलाज के लाने। छह सितम्बर को घर वाले तहसील में ले के गये विनीता को।
विनीता कि ज्यादा हालत ख़राब देख के सी एम ओ साब ने जल्दी एम्बुलेंस को बुला के जिला अस्पताल में भर्ती करवाओ। उनने बताई के विनीता के शरीर में जहरवात फ़ैल गओ। लेकिन सी एम ओ साब ने भरोसो दुआव के अब इनको इलाज निशुल्क रूप से जिला अस्पताल में करवाओ जेहे।
अवनीश सिंह मोड़ा ने बताई के हमे मताई को बीमार भये एक साल से ज्यादा हो गयी हमने सब जघा इलाज करा लओ झांसी, कानपुर, फतेहपुर, बांदा, महोबा सब जघा हो गओ। लेकिन बीमारी को पतो नई चल रओ। अब ग्वालियर लोआ जा बे कि सोच रहे लेकिन हमाय पास अब रुपईया नईया किसानी में कछु नई मिलो चार साल से सूखा पर रई और न हमे सूखा राहत के रुपईया मिले।
अरविन्द्र सिंह विनीता के बाप ने बताई के न कछु खा पाती न बैठ पाती। कनपुर में भी एक दो महीना भर्ती रई उनने सब जांचे करवाई और छुट्टी कर दई लेकिन आराम नई मिलो स्थिति तो बैसे भी ख़राब हे सबरी 60 बीघा जमीन हे।
एस के बष्णय ने बताई के इनकी दो समस्या हे एक तो गरीब हे अपने मरीज को इलाज नई करवा पा रहे जिन ओरन को सरकारी योजनाओ को कोनऊ पतो नईया।
हमने अबे के जी गुप्ता से कई और तुरंत 108 एम्बुलेंस बुला के भर्ती करो और डॉक्टर देखे अगर महोबा में इलाज हो जेहे तो इते नही तो नई तो एम्बुलेंस बुला के बाहर भेजे। और सूखा राहत के लाने जे अपने विडिओ नों जाये और अपनी योजना का लाभ ले।

रिपोर्टर- सुनीता प्रजापति

09/09/2016 को प्रकाशित

क्या इस बार होगा बिनीता सिंह इलाज?
महोबा के कबरई के परसाहा गाँव की बिनीता एक साल से हैं गंभीर रूप से बीमार