महिला विश्व कप: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हरा कर की बेहतर शुरुआत

साभार: फेसबुक/इंडियन विमेंस क्रिकेट टीम

महिला वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत ने पहले ही मैच में इंग्लैंड को 35 रन हराकर टूर्नमेंट में शानदार आगाज किया है।

इस जीत के सहारे भारत ने विमिंस क्रिकेट वर्ल्ड कप में 12 साल बाद भारत ने इंग्लैंड को हराया है। इससे पहले भारत को पिछली जीत 28 मार्च 2005 को साउथ अफ्रीका के प्रीटोरिया में मिली थी। तब भारत ने 7 विकेट से इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में हराया था।

24 जून को खेले गये इस मैच में टॉस हारने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिला। इस मैच में भारत की ओर से स्मृति मंधाना (90), पूनम राउत (86) और कप्तान मिताली राज (71) रन की शानदार पारियां खेलीं, जिसकी बदौलत भारत ने मेजबान टीम को 282 रन का टारगेट दिया।

इसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 246 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से फ्रैन विल्सन ने शानदार 81 रन का योगदान दिया।

इस मैच में भारत की फील्डिंग निर्णायक साबित हुई, भारत ने इंग्लैंड की 4 बल्लेबाजों को रनआउट किया। स्मृति मंधाना को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।
भारत की ओर दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। दीप्ति के बाद, शिखा पांडे को 2 और पूनम यादव को 1 विकेट मिला, जबकि इंग्लैंड की टीम की 4 बल्लेबाज रन आउट होकर पविलियन लौटीं।

मिताली ने 73 गेंदों पर 8 चौके लगाए। मिताली ने अपने वनडे करियर का 47वां अर्धशतक लगाया। हरमनप्रीत नाबाद रहीं। हरमनप्रीत ने 22 गेंदों का सामना कर 1 चौका और 1 छक्का लगाया।