महिला विश्व कप: एकता बिष्ट की गेंदबाज़ी से भारत ने पाकिस्तान को हराया

साभार: फेसबुक/इंडियन विमेंस क्रिकेट टीम

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में भारत की धुरंधर गेंदबाज़ एकता बिष्ट की बदौलत टीम ने पाकिस्तान को 95 रनों से हरा दिया है।

इंग्लैंड के डर्बी में भारत के 169 रनों के जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 74 रनों पर ही ढेर हो गई। बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने पाकिस्तान के अच्छे बल्लेबाजों को जल्दी ही चलता कर दिया। 26 रन पर ही पाकिस्तान के 6 विकेट गिर गए थे।

एकता बिष्ट ने 10 ओवर में 18 रन देकर पांच विकेट लिए। इन 10 ओवरों में एकता ने दो मेडन(खाली ओवर) रखा। 15 ओवर के खेल में पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज़ तो शून्य से आगे नहीं बढ़ पाए।

पाकिस्तान की तरफ़ से सना मीर ने 73 गेंद पर 29 रन बनाए। यह पाकिस्तान की तरफ से सबसे बड़ा निजी स्कोर था।

सना के बाद नाहिदा ख़ान एकमात्र खिलाड़ी थीं जो दोहरे अंक में रन बना पाईं। नाहिदा ने 62 गेंद पर 23 रन बनाए।

भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट पर पाकिस्तान के सामने 170 रन का लक्ष्य रखा था। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया था।

भारत की तरफ़ से पूनम रावत ने सबसे ज़्यादा 47 रन बनाए। पूनम ने 72 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली। इसमें उन्होंने पांच चौके भी लगाए।

इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ शतक मारने वाली स्मृति मंधाना दो रन के निजी स्कोर पर ही आउट हो गईं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज भी 14 गेंद पर आठ रन बनाकर आउट हो गई थीं। पाकिस्तान की तरफ़ से नाशरा सुंधु ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की।

नाशरा ने 10 ओवर में महज 26 रन देकर चार विकेट झटके थे। इसमें उनका एक ओवर मेडेन भी रहा था। नाशरा के बाद सादिया युसफ़ ने 10 ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए थे।

हालाँकि 2 जुलाई को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ भारत की बल्लेबाज़ी धीमी रही थी। आईसीसी महिला विश्व कप 2017 में भारत का यह तीसरा मैच है। इससे पहले भारत इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से मैच जीत चुका है।