मस्त है बाजीराव मस्तानी

                                                     फिल्म – बाजीराव मस्तानी
bajirao-mastani-कलाकार – रनवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण,निर्देशक- संजय लीला भंसाली
संजय लीला भंसाली की फिल्में अक्सर यह सिखा जाती हैं कि प्रेम, जाति, धर्म, समाज से कहीं आगे है। फिल्म बाजीराव मस्तानी में बाजीराव की मोहब्बत और मस्तानी की चाहत ने एक ऐसी प्रेम कहानी को दिखाया है जो सालों तक याद की जाएगी।
पेशवा बाजीराव बल्लाड़ यानी रनवीर सिंह पूना के राजा हैं। उनकी एक पत्नी है काशी यानी प्रियंका चोपड़ा। एक दिन बुन्देलखण्ड के राजा छत्रसाल की बेटी दीपिका यानी मस्तानी पेशवा से मदद मांगने के लिए आती है। पेशवा उनकी मदद करने के लिए बुन्देलखण्ड जाते हैं। और यु़द्ध जीत जाते हैं। लेकिन युद्ध में वे अपना दिल मस्तानी बाई के दिल से हार जाते हैं। अब क्या होगा? क्या एक मुस्लिम से पेशवा अपनी मोहब्बत को किसी मंजिल तक ले जाएंगे? या फिर छोड़ देंगे मस्तानी को। वे बुन्देलखण्ड से पूना वापस जाएगें कि नहीं? क्या होगा उनकी पत्नी काशी का और उनके मराठा साम्राज्य का? इन सबके लिए आपको एक बार तो बाजीराव मस्तानी देखनी पड़ेगी।
अगर बात करें फिल्म की। तो ‘तुझे याद कर लिया है आयत की तरह, अब तेरा जिक्र होगा इबादत की तरह’ और ‘पेशवा बाजीराव ने मोहब्बत की है अय्याशी नहीं’। ये फिल्म के कुछ ऐसे वाक्य हैं जो सालों तक लोगों की जु़बान पर रहनेवाले हैं। जहां तक बात है फिल्म के कलाकारों की तो सभी कलाकारों ने बेहतरीन अभिनय किया है। रही फिल्म देखने की बात अगर आप प्रेम कहानी के शौकीन हैं तो इस फिल्म को ज़रूर देखिए। किसी से प्यार हो जाएगा।