गाना वायरल, विवाद भी!

साभार: प्रिया प्रकाश/फेसबुक

अपनी आने वाली मलयालम फिल्मउरु आदर लवका गानामानिक्य मलाराया पूवीमें अपनी अदाओं से युवाओं को आकर्षित करने वाली प्रिया वारियर पर फिल्माए गये इस गाने पर विवाद खड़ा हो गया है।
इस फ़िल्म के गाने को यूट्यूब पर लगभग 2 करोड़ बार देखा जा चूका है। लेकिन अब इस गाने पर विवाद शुरू हो गया है। हैदराबाद पुलिस ने आगामी मलयाली फिल्म ‘ओरु अदार लव’ के निर्देशक उमर लुलु के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई गाने के बोल के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के बाद की गई है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया गया है कि गाना मुसलमानों की भावनाओं को आहत करने वाला है।
हालांकि, निर्देशक लुलु ने दावा किया कि फिल्म में कोई आपत्तिजनक बात नहीं कही गई है और केरल के एक हिस्से में मुसलमान चार दशक से भी अधिक समय से इस गाने को गाते हैं। लुलु ने कहा, “उत्तर केरल के मालाबार क्षेत्र में शादी और सभी तरह के समाराहों में सी एम जब्बर द्वारा लिखा गया यह गाना गाया जाता है। अगर यह तब आपत्तिजनक नहीं था, अब कैसे हो गया?” उन्होंने कहा कि इस बाबत सेंसर बोर्ड को अंतिम फैसला लेना है। लुलु के मुताबिक, “हमने केवल संगीत में बदलाव किया है, गीत के बोल में नहीं।
दरअसल, गाने के बोल में इस्तेमाल कुछ शब्दों पर आपत्ति करते हुए आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में शिकायत की गई। प्राथमिक जांच के बाद फलकनुमा पुलिस स्टेशन में एफआईआर  भी दर्ज कर ली गई है।
बता दें कि प्रिया 18 साल की बीकॉम प्रथम वर्ष की छात्रा हैं। वो केरल के त्रिशूर में रहती हैं। ये उनकी पहली फिल्म है। उनका यह गाना वैलेंटाइन सप्ताह में वायरल हो गया है। यह फिल्म 3 मार्च को रिलीज होगी। गाने के वायरल होने के बाद प्रिया को सोशल मीडिया पर एक दिन में 6 लाख से भी ज्यादा लोगों ने फॉलो किया है। इसके साथ ही प्रिया प्रकाश ने काइली जेनर और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसी विदेशी हस्तियों की बराबरी पर पहुंच गईं हैं।