भारत ने किया जीत के साथ आगाज़

फोटो साभार- इंडियन क्रिकेट टीम फेसबुक पेज

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हरा दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या की अर्धशतक से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 282 रन का लक्ष्य दिया। बारिश होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया को 21 ओवर  में 164 रन का लक्ष्य मिला, जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम हासिल नहीं कर सकी और 21 वोवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। हार्दिक पांड्या को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।
 इससे पहले भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारतीय टीम ने शुरू के तीन विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए। चौथे विकेट के लिए बल्ल्लेबाजी करने आए पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और भारत का स्कोर 200 के पार पहुँचाया। इसके बाद धोनी ने टीम की कमान संभाली और भुवनेश्वर के साथ मिलकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया । 79 रन के निजी स्कोर पर धोनी  आउट हुए, जबकि भुवनेश्वर कुमार 32 रन बनाकर नाबाद रहे।
लक्ष्य का  पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही, मेहमान टीम की हार तभी तय हो गई थी जब वो छह विकेट पर 79 बनाकर मैच में संघर्ष कर रही थीऑस्ट्रेलियाई टीम 21 ओवर में 9 विकेट पर 164 रन ही बना सकी और भारत यह मैच 26 रन से जीत गया
भारत की तरफ से गेंदबाज यजुवेन्द्र चहल ने 5 ओवरों में 30 रन देकर 3 विकेट झटके। बल्ले से कमाल दिखाने वाले हार्दिक पांड्या ने गेंद से भी कमाल किया और दो विकेट लिए इसके अलावा भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने बुमराह और भुवनेश्वर ने भी एक एक विकेट लिए।