भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथी बार हराकर अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता

साभार: विराट कोहली ट्विटर

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर चौथी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया है।
न्यूजीलैंड के माउंट माउनगानुई में हुए खिताबी मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को 47.2 ओवरों में 216 पर समेटने के बाद भारत ने मनजोत कालरा के नाबाद शतक (101) से 38.5 ओवरों में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
भारत ने रिकॉर्ड चौथी बार अंडर-19 विश्व कप खिताब हासिल किया, वह यह उपलब्धि हासिल करने वाला पहला देश बना। मैच में मनजोत मैन ऑफ मैच रहे। शुभमन मैन ऑफ टूर्नामेंट चुने गए।
फाइनल जीतने के तुरंत बाद बीसीसीआई ने विजेता अंडर-19 भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए 30-30 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की। टीम के चीफ कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख रुपए प्रदान किए जाएंगे। राहुल के मार्गदर्शन में भारतीय टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची, 2016 में उसे वेस्टइंडीज से पराजित होकर उपविजेता पद पर संतोष करना पड़ा था। टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों के लिए 20-20 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की गई।
वहीं, भारतीय टीम के लिए बीसीसीआई ने पुरस्कारों का ऐलान किया है। बीसीसीआई अंडर 19 भारतीय टीम के हर खिलाड़ी को 20-20 लाख रुपये देगी। इसके साथ ही भारतीय टीम के हैड कोच और क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को 50 लाख रुपये का इनाम देगी।