भारतीय फिल्मों के दीवाने में अमेरिकी भी

भारतीय फिल्मों का हर कोई दीवाना है, इसका बात का एक सबूत अमेरिकी एम्बेसी के अधिकारियों का एक वीडियो है। इस वीडियो में बॉलीवुड के मशहुर डायलॉक को अमेरिकी अंदाज में बोला जा रहा है। ये वीडियो आजकल सोशल मीडिया में छाया हुआ है।

अमेरिकी एम्बेसी भारत-अमेरिका मित्रता के 70 साल का जश्न इसतरह से मनना रही है। बॉलीवुड के रंग के साथ ये जश्न मनाने का सुझाव जब दिया गया, तो एम्बेसी के अधिकारियों ने इस पर रुचि ली, जिसके कारण ही बॉलीवुड ड्रीम्स नाम की ये वीडियो सामने आई।

फोटो साभार-यूट्यूब

 

वीडियो में अमेरिकी अधिकारी जॉर्ज शोले का ‘कितने आदमी थे’ वाला डायलॉग बोलते नजर आ रहे हैं, तो वहीं ओम शांति ओम में दीपिका पादुकोण द्वारा बोला गया डायलॉक अलेना बोलती नजर आ रही हैं। अलेना अमेरिकी अंदाज में ‘एक चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू’ बोल रही हैं। अलेना ने एम्बेसी में आने से पहले ही काफी हिंदी सीखी थी।

एम्बेसी के अधिकारी कार्ल दीवार फिल्म का डायलॉग ‘मेरे पास मां है’ बोल रहे हैं। इसे पहले एम्बेसी ने पंजाबी और उर्दू की कविताएं  बोलते वीडियो पोस्ट किए थे, दीवाली के लिए भी एम्बेसी एक वीडियो बनाने वाली है। इन सब वीडियो के पीछे मुख्य मकसद भारत और अमेरिका के रिश्तों को मजबूती देना है।