भाजपा सांसद के बयान पर फिर बवाल

04-09-14 Kshetriya - Yogi Adityanathगोरखपुर के भाजपा पार्टी से सांसद योगी आदित्यनाथ ने फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जहां पर भी मुस्लिमों की आबादी दस से बीस प्रतिशत होती है वहीं दंगे होते हैं। जबकि अगर इनकी आबादी पैंतिस प्रतिशत से ऊपर पहुंच जाए तो वहां गैर मुस्लिमों का रहना मुश्किल हो जाता है।
हाल ही में आदित्यनाथ का एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें उन्होंने ‘लव जिहाद’ के बारे में एक टी.वी. चैनल पर बात करते हुए कहा कि अगर मुसलमान हमारे घर की एक औरत का धर्म परिवर्तन करेंगे तो हम उनके घर की सौ औरतों को ज़बरदस्ती हिंदू बनाएंगे।
उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को भाजपा के प्रचारक पद से हटाने की मांग की है। भाजपा ने ऐसा करने से साफ मना कर दिया है। राज्य के कुछ जिलों में जल्द ही चुनाव होने हैं। पार्टी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के बयान से पार्टी का कोई संबंध नहीं है। लेकिन ऐसे बयान दूसरी पार्टियों के नेताओं से भी आते रहते हैं।

योगी आदित्यनाथ साल 1999 से अब तक गोरखपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं। मुसलमानों के खिलाफ उनके विचारों और महिला आरक्षण बिल का विरोध करने के बावजूद आदित्यनाथ को इस बार भाजपा ने उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनावों के लिए मुख्य प्रचारक चुना है।